Government should also answer the questions of its people with opposition: Akhilesh

    Loading

    राजेश मिश्र

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले राजनीतिक दलों (Political Parties) के बीच आरोप- प्रत्यारोप बढ़ता जा रहा है और वे एक-दूसरे पर हमले भी तेज़ करते जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि उनके फोन टैप किए जा रहे हैं। उन्होंने अपने कुछ राजनीतिक सहयोगियों के ठिकानों पर पड़े छापों के बाद यह आरोप लगाया है।

    अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी के नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद वे बातचीत सुनते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि योगी यह काम रोज़ाना शाम को करते हैं। सपा मुखिया ने कहा कि यूपी चुनाव से पहले सत्ताधारी भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का बेजा इस्तेमाल कर रही है।

    केंद्रीय एजेन्सियों का दुरुपयोग कर रहे हैं : अखिलेश यादव

    गौरतलब है कि  यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के निजी सहायक जैनेंद्र यादव, पार्टी के नेता और प्रवक्ता राजीव राय और एक दूसरे नेता मनोज राय के घर पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को छापे मारे थे। इससे तिलमिलाए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के दूसरे नेता समाजवादी पार्टी से डर गए हैं और यह मान चुके हैं कि अगले यूपी चुनाव में बीजेपी की हार पक्की है, इसलिए केंद्रीय एजेन्सियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।’ 

    जनता ने सरकार बदलने का मन बना लिया है

    रविवार को छापों पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आईएएस अधिकारियों का फुल फॉर्म है इनविजिबल आफ्टर सरकार और कुछ लोग आखरी वक्त पर अपने आकाओं को खुश करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बदलेगी, अधिकारी भी बदलेंगे तो बुलडोजर भी उधर चलेगा। जनता ने सरकार बदलने का मन बना लिया है।

    अजय मिश्र टेनी इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं

    सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी को अब हार का डर सता रहा है और वह हार के डर से बड़े नेताओं को उतार रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अब कांग्रेस के रास्ते पर जा रही है और  केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर डराया जा रहा है। अखिलेश ने सवाल किया कि मंत्री टेनी को सरकार क्यों बचा रही है। अजय मिश्र टेनी इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे है। निषाद पार्टी अध्यक्ष के हालिया बयानों पर सपा मुखिया ने कहा कि निषाद समाज के साथ धोखा हुआ है। उन के साथ वादाखिलाफी की गई हैं।

    अगर कोई उन्हें कम्प्यूटर दिखा दे तो वे डर जाते हैं – अखिलेश यादव

    अखिलेश यादव ने इससे पहले शनिवार को योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि ‘योगी उपयोगी नहीं अनुपयोगी हैं।’ वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बात का जवाब दे रहे थे कि ‘यूपी जोड़ योगी मतलब उपयोगी’, अर्थात योगी आदित्यनाथ उपयोगी है। अखिलेश ने तीखा व्यंग्य करते हुए कहा कि दरअसल मुख्यमंत्री अनुपयोगी हैं और उन्हें कम्प्यूटर और स्मार्ट फोन भी चलाना नहीं आता है। अगर कोई उन्हें कम्प्यूटर दिखा दे तो वे डर जाते हैं।

    अखिलेश ने छापेमारी का विरोध करते हुए कहा था कि चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने केंद्रीय एजेंसियों की आड़ में छापेमारी करवाई है। उन्होंने कहा था कि ‘अभी तो आयकर विभाग आया है, ईडी और सीबीआई का आना बाकी है।’ छापों का हवाला देते हुए, अखिलेश ने कांग्रेस को भी निशाने पर लिया और कहा कि ‘बीजेपी  उसी स्क्रिप्ट पर काम कर रही है जो कांग्रेस बतौर शासक सौंपकर गई है।’