Lok Sabha Elections: Apna Dal (Kameravadi) announced to contest on three seats in Uttar Pradesh
पल्लवी पटेल (PIC Credit: Social Media)

Loading

लखनऊ: अपना दल (कमेरावादी) (Apna Dal (K)) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तीन लोकसभा सीट (Lok Sabha Elections 2024) पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है और दावा किया कि वह विपक्षी दलों के समूह ‘इंडिया’ (INDIA Alliance) के सहयोगी के रूप में मैदान में उतरेगी। 

अपना दल के केंद्रीय कार्यालय सचिव राम सनेही पटेल ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘अपना दल (कमेरावादी) की केंद्रीय कार्यकारी समिति की एक बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ‘इंडिया’ के सहयोगी के रूप में तीन सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया।”

पार्टी ने जिन तीन सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है उनमें फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी सीट हैं। मिर्जापुर सीट का प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल (सोनेलाल) की प्रमुख अनुप्रिया पटेल करती हैं। फूलपुर और कौशांबी लोकसभा सीट पर 2019 के चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। उपरोक्त तीनों सीट पर सपा के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहे थे।

कृष्णा, पल्लवी पटेल और अनुप्रिया पटेल की मां हैं। पल्लवी सिराथू सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक हैं। उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को हराकर जीत हासिल की थी। उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप से दिया है जिसके मुताबिक कांग्रेस 17 और सपा 63 सीट पर चुनाव लड़ेगी। 

सपा ने भदोही सीट तृणमूल कांग्रेस को दे दी है, जहां से ललितेश त्रिपाठी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। अपना दल (कमेरावादी) द्वारा सीट की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर सपा नेताओं ने कहा कि उन्हें इस घटनाक्रम की जानकारी नहीं है। 

(एजेंसी)