abhay-singh

    Loading

    नई दिल्ली/ लखनऊ. सुबह कि एक बड़ी खबर के अनुसार अयोध्या में BJP काफिले पर हुए हमले के सिलसिले में अब अयोध्या प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सपा प्रत्याशी अभय सिंह (Abhay Singh) समेत पांच को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। 

    गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश चुनाव (UP Election) में तीसरे चरण (Third Phase)के मतदान से पूर्व चुनाव प्रचार अब खत्म हो चूका है। लेकिन वहीं अयोध्या (Ayodhya) में गोसाईगंज (Goshainganj)विधानसभा में पूर्व विधायक व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रत्याशी अभय सिंह और बीजेपी (BJP) प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थकों में जमकर बवाल हुआ।

    जिसके चलते अब सपा प्रत्याशी अभय सिंह समेत पांच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ख़बरों के मुताबिक पुलिस ने सपा प्रत्याशी को उनके आवास पर ही अपनी कस्टडी में लिया।

    घटना के अनुसार ये मामला अयोध्या की गोसाईगंज विधानसभा सीट का है। जहाँ बीजेपी और सपा के बीच चुनावी लड़ाई शुक्रवार को आपसी विवाद में बदल गई थी।जिसके बाद महाराजगंज पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए सपा प्रत्याशी समेत पांच को गिरफ्तार कर लिया है।  शुक्रवार देर रात नेव कबीरपुर चौराहे पर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों ने सपा समर्थकों पर हमले का भी आरोप लगाया था। 

    पता हो कि गोसाईगंज सीट से चुनाव लड़ रही बीजेपी प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी ने आरोप लगाया है कि भाजपा समर्थकों पर अभय सिंह के समर्थकों ने हमला किया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात उनियार से जाहना बाजार जाते समय मियोपुर में यह फायरिंग और पथराव हुआ है। फिलहाल अयोध्या पुलिस प्रशासन सपा प्रत्याशी अभय सिंह समेत पांच को गिरफ्तार कर मामले की सघन जाच कर रही है।