uttar--pradesh

    Loading

    नई दिल्‍ली/बरेली. सुबह कि बड़ी खबर के अनुसार में  उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (UP Elections) से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के ‘मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं’, के अभियान की कांग्रेस (Congress) के कुछ नेताओं ने ही बड़ी बुरी तरह से किरकिरी करा दी है । 

    जी हाँ प्राप्त ख़बरों के अनुसार बरेली (Bareilly) जिले में मंगलवार को आयोजित मैराथन में स्कूटी जीतने वाली छात्रा को कांग्रेस के नेताओं ने एक टूटी हुई स्कूटी ही इनामस्वरुप टिका दी है । फिलहाल  इसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने वीडियो को ट्वीट कर, कांग्रेस को सत्ता के साथ और इसके बाद का  भी भ्रष्टाचार बताया। हालांकि नवभारत उक्त वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

    घटना के अनुसार  बिशप मंडल इंटर कॉलेज में मंगलवार को हुई कांग्रेस की मैराथन में पहले स्थान पर आने वाली 11वीं की छात्रा विनीता गुर्जर को इनाम में स्कूटी दी गई थी। इधर जब घर पहुंचकर छात्रा ने ही इनाम में टूटी स्कूटी देने का आरोप लगाकर वीडियो वायरल कर दिया। इस वीडियो में लड़की टूटी स्कूटी दिखाते हुए कह रही है कि इसकी तो वेल्डिंग की गई है। जबकि इसमें लॉक भी नहीं लग पा रहा है।

    इधर इस वीडियो पर अब भयंकर विवाद छिड़ गया और इसकी जानकारी मिलने पर कांग्रेसी बुधवार को उक्त लड़की के घर भी पहुंचे। वहीं कांग्रेस के नेताओं ने छात्रा का स्वागत किया और बाद में उसकी स्कूटी की मरम्मत कराई गई। वहीं अब मैराथन विजेता विनीता गुर्जर ने बताया कि, “स्कूटी में टूट फूट कोई नहीं है, थोड़ा स्क्रेच आ गई है। कल मेरे पास फोन आया था कि हम कांग्रेस पार्टी से है अगर गाड़ी में कोई टूट फूट है तो सही कराएंगे या दूसरी भिजवायेंगे।”

    स्कूटी विवाद पर राजनीति

    इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने भी उक्त वीडियो को ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस ने लड़कियों के लिए मैराथन का आयोजन किया। जीतने वाली लड़की को स्कूटी दी , वो भी टूटी हुई थी और जिसका लॉक भी ठीक से नहीं लगता था। साथ में वे यह भी लिख गए कि,  भ्रष्टाचार और कांग्रेस।। सत्ता के साथ भी और बाद भी।