Photo - Twitter/@KreatelyMedia
Photo - Twitter/@KreatelyMedia

    Loading

    उत्तर प्रदेश : वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी (Gyanvapi-Shringar Gauri) मुकदमे में मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता अभय नाथ (Abhay Nath Yadav) यादव का रविवार देर रात निधन (Death) हो गया। वह 62 वर्ष के थे। यादव के पारिवारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि उन्हें देर रात दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने पर अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका अंतिम संस्कार आज सोमवार को ही किया जाएगा। 

    ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में अभय नाथ यादव मुस्लिम पक्ष के प्रमुख अधिवक्ताओं में से एक थे। ज्ञानवापी मस्जिद की प्रबंध समिति के सचिव एस. एम. यासीन ने बताया कि यादव उनके प्रमुख अधिवक्ता थे और उन्होंने अदालत में मुसलमानों का पक्ष पुरजोर तरीके से रखा। उन्होंने कहा कि यादव का निधन एक बड़ी क्षति है। बहरहाल, कोई दूसरा वकील अब उनकी जगह लेगा। ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी हो चुकी हैं। 

    अब चार अगस्त को मुस्लिम पक्ष को अदालत में अपना प्रत्युत्तर पेश करना है। उल्लेखनीय है कि वाराणसी की एक अदालत ने ज्ञानवापी परिसर की ‘वीडियोग्राफी’ कर सर्वेक्षण करने का आदेश दिया था और हिंदू पक्ष ने इस दौरान एक शिवलिंग मिलने का दावा किया था। हालांकि, मुस्लिम पक्ष का दावा है कि वह ढांचा वजू खाना में मौजूद फव्वारे का हिस्सा है। (एजेंसी)