Acharya Pramod Krishnam
आचार्य प्रमोद कृष्णम

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के खेमें से आ रही बड़ी खबर ले अनुसार, इनके नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) को अब 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। जानकारी दें कि, प्रमोद कृष्णम ने हाल ही में PM मोदी से मुलाकात की थी और दोनों नेताओं के बीच में औपचारिक बातचीत भी हुई थी। 

जानकारी मिली कि, आचार्य प्रमोद कृष्णम पर दरअसल अनुशासनहीनता का आरोप लगा है। इस बाबत उनकी पार्टी, ‘कांग्रेस’ ने लेटर जारी करते हुए कहा कि अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

गौरतलब है कि बीते दिनों आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कल्कि धाम के कार्यक्रम के लिए PM नरेंद्र मोदी के साथ-साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ के अलावा BJP के कई बड़े नेताओं को आमंत्रित किया था। हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर भी प्रमोद कृष्णम का रुख पार्टी के रुख से अलग भी नजर आया था। वे खुद भी वहीँ मौजूद थे।

इस बाबत खुद कृष्णम का मानना था कि, कांग्रेस पार्टी के नेताओं को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जरुर से शामिल होना चाहिए था। उन्होंने इसे कांग्रेस पार्टी की बड़ी भूल भी बताई थी। कृष्णम ने राम मंदिर के निमंत्रण को अस्वीकार करने वाले अपने पार्टी और विपक्षी नेताओं पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि, भगवान राम भारत की ‘आत्मा’ हैं। उनके प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण था।

बता दें कि, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई नेताओं को निमंत्रित किया गया था। लेकिन तब इन कांग्रेस नेताओं ने इस प्राण प्रतिष्ठा को BJP का कार्यक्रम बताकर किनारा कर लिया था। नेताओं की ओर से कहा गया था कि, वे भविष्य में फिर कभी अयोध्या जाएंगे।