Congress Leader Rahul Gandhi
राहुल गांधी (फोटो: पीटीआई)

राहुल गांधी के अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की उम्मी जताई जा रही है। जिसके चलते क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह दिखाई दे रहा है।

Loading

अमेठी (उप्र). कांग्रेस (Congress) पार्टी ने अभी तक अमेठी लोकसभा सीट (Amethi Lok Sabha seat) से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, लेकिन यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ही इस सीट से चुनाव लड़ेंगे। यहां पार्टी कार्यालय में राहुल गांधी के साथ अखिलेश यादव के पोस्टर लगा नृत्य कर खुशियां मनाते दिखे कार्यकर्ताओं को विश्वास है कि राहुल गांधी कल तीन मई को दोपहर 12 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख से एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी कार्यालय में आज काफी हलचल रही। शाम को पार्टी कार्यालय में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की तस्वीर वाला बड़ा होर्डिंग लगाया गया। एक होर्डिंग में लिखा गया कि “हाथ बदलेगा हालात। लड़गे ‘इंडिया’ जीतेगा इंडिया।”

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अनिल सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “हमें शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए जुलूस के लिए 151 वाहनों की अनुमति मिली है। हमें उम्मीद है कि राहुल गांधी आएंगे और सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।”

पार्टी का गढ़ रही अमेठी सीट कांग्रेस वर्ष 2019 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हार गई थी। सीट से निवर्तमान सांसद एवं भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने 2019 में राहुल गांधी को हराया था। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार अमेठी लोकसभा सीट पर मतदान 20 मई को होगा और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि तीन मई है। (एजेंसी)