Youth Arrested
PHOTO - FACEBOOK

    Loading

    प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार यहां प्रयागराज (Prayagraj) में एक युवक ने निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद (Mahamandaleshwar Swami Kailashanand) समेत कई संतों को जहर देकर हत्या की साजिश की जानकारी दी है। सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ कर रही हैं। 

    जानकारी के अनुसार शनिवार को एक युवक प्रयागराज में स्थित एक आश्रम में  पहुंचा। और उसने एक संत को बताया कि एक जनवरी को हरिद्वार (Haridwar) में निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद के सम्मान में होने वाले समारोह में भोज का आयोजन किया गया है। इस दौरान खाने में जहर डालकर स्वामी कैलाशानंद समेत सभी संतों को मारने की साजिश रच चुका है। 

    डीसीपी अजीत सिंह चौहान ने शुरुआती जांच के बाद युवक के ठग होने की संभावना जताई है। उनको लगता है कि वह इस तरह की सनसनी फैलाकर साध्वी त्रिकाल भवंता (Sadhvi Trikal Bhawanta) से कुछ पैसे ऐंठना चाहता था। इसलिए वह यह सब कर रहा है। फिलहाल जांच चल रही है।  

    युवक ने आरोप लगाया कि नौकरी के नाम पर 20 लाख रुपये लिए गए थे, लेकिन उसे ना तो नौकरी दी गई और ना ही पैसे उसके वापस किए गए। इसी का बदला लेने के लिए वह स्वामी कैलाशानंद की हत्या करना चाहता है। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। प्राथमिक जांच में पुलिस ने पाया कि युवक ठग है। पुलिस ने हरिद्वार के अधिकारियों और स्वामी कैलाशानंद को इस युवक के दावों की जानकारी दे दी है।