Amit Shah at Kaushambi Mahotsav
(PTI Photo)

Loading

कौशांबी: सिराथू में आयोजित कौशांबी महोत्सव में गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में अरबों की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी को अयोग्य करार दिए जाने लेकर संसद की कार्यवाही बाधित करने के लिए देश विपक्षी दलों को माफ नहीं करेगा… लोकतंत्र नहीं जातिवाद और वंशवादी राजनीति खतरे में हैं।”

‘आपने संसद के वक्त को बली चढ़ा दिया’

अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘कल ही संसद समाप्त हुई। आज़ादी के इतिहास में कभी नहीं हुआ कि देश के बजट सत्र में चर्चा करे बिना संसद समाप्त हुई हो। विपक्ष के नेताओं ने सदन को चलने नहीं दिया। इसका कारण कि राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किया गया… राहुल गांधी इस सजा को चुनौती दें। आपने संसद के वक्त को बली चढ़ा दिया है।’

 

‘लोकतंत्र खतरे में नहीं बल्कि आपका परिवार खतरे में’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘सोनिया जी हों, राहुल जी हों या कोई भी हों मोदी जी को गाली गलोज के कीचड़ के अंदर कमल को और मजबूत कर खिलाया है। यह कहते हैं कि लोकतंत्र खतरे में। लोकतंत्र खतरे में नहीं बल्कि आपका परिवार खतरे में हैं। आपने इस लोकतंत्र को जातिवाद, परिवारवाद  और तुष्टिकरण के तीन नाखूनों में घेर कर रखा था।’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा सदस्यता से राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किए जाने को लेकर संसद की कार्यवाही बाधित करने के लिए देश विपक्षी दलों को माफ नहीं करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी को कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सरकार) द्वारा लाए गए कानून के आधार पर संसद सदस्यता से अयोग्य करार दिया गया। शाह ने लोगों से समाज के सभी वर्गों के सर्वांगीण कल्याण के लिए 2024 में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया। 

बता दें कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को मानहानि मामले में सूरत की अदालत द्वारा दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद 24 मार्च को उन्हें लोकसभा सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।