Dead Body
File Pic

    Loading

    नोएडा : दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में एक मर्सिडीज कार (Mercedes Car) के साथ टक्कर लगने के कारण एक ई-रिक्शा चालक (E-rickshaw Driver) की मौत हो गई। पुलिस (Police) ने यह जानकारी दी। कार एक आईटी पेशेवर चला रहा था।अधिकारियों ने बताया कि घटना शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे नोएडा सेक्टर 20 क्षेत्र के निठारी में हुई, जब 29 वर्षीय रवि नामक ई-रिक्शा चालक कार से टक्कर लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया।

    उन्होंने बताया कि दुर्घटना के समय 38 वर्षीय आईटी पेशेवर काम पर जा रहा था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और टक्कर में घायल हुए ई-रिक्शा चालक को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।’ प्रवक्ता ने कहा, ‘कार चालक की पहचान आनंद रंजन के रूप में हुई है। वह सेक्टर 25 का निवासी है और मृतक के परिवार की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।’ 

    पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (लापरवाही से वाहन चलाने), 304ए (लापरवाही के कारण मौत) और 427 (नुकसान पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने दुर्घटना में शामिल कार को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि वे आगे की जांच कर रहे हैं और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि किस वाहन चालक की गलती थी। (एजेंसी)