Rape

    Loading

    मेरठ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक बार फिर शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।  टूर पर गई एक छात्रा (girl student) के साथ स्कूल के प्रिंसिपल (principal) द्वारा रेप (rape) करने की घटना सामने आई है। मेरठ जिले में एक स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ अपने ही स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा की 11 की छात्रा को नशीला पदार्थ देकर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।   

    पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में स्थित स्कूल प्रिंसिपल 50 वर्षीय धनपाल 23 नवंबर को स्कूल की तरफ से नौ छात्राओं को लेकर वृंदावन टूर पर गए थे। वहां ठहरने के लिए एक होटल में दो कमरे लिए गए। जिनमें से एक कमरे में आठ छात्राओं को ठहराया गया। जबकि दूसरे कमरे में प्रिंसिपल ने पीड़िता को कथित रूप से अपने साथ रखा।

    आरोप है कि रात में छात्रा को खाने में नशीला पदार्थ दिया गया। जिसके बाद प्रिंसिपल ने उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। यही नहीं आरोपी ने दुष्कर्म की शिकायत करने पर छात्रा को एग्जाम में फेल करने और स्कूल से निकालने और जान से मारने की धमकी भी दी थी।  

    24 नवंबर को सभी छात्राएं घर आ गईं। धमकी के कारण पहले तो छात्रा मामले को छिपाती रही। लेकिन बाद में उसने परिजनों को सब कुछ बता दिया। हस्तिनापुर थाना प्रभारी बच्चू सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार रात प्रधानाचार्य के खिलाफ बलात्कार के आरोप में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फ़िलहाल अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। एक टीम जांच के लिए वृंदावन भेज दी गई है।