किसानों को मिलेगा सीधा फायदा, युवाओं को मिलेगा रोजगार : सीएम योगी आदित्यनाथ

  • जिन्ना के अनुयायी गन्ने की मिठास को क्या समझेंगेः योगी
  • मुख्यमंत्री ने गोंडा के मैजापुर में बलरामपुर चीनी मिल परिसर में किया एशिया के सबसे बड़े एथेनाल प्लांट का उद्घाटन
  • 15 मेगावाट क्षमता का बिजली उत्पादन केंद्र बनेगा

Loading

लखनऊ : मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोंडा (Gonda) के मैजापुर में बलरामपुर चीनी मिल परिसर (Balrampur Sugar Mills Complex) में एशिया के सबसे बड़े एथेनाल प्लांट (Ethanol Plant) का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अन्नदाता अपने खेत में गन्ने के साथ डीजल और पेट्रोल का भी उत्पादन करने जा रहा है।

एथेनाल प्लांट लगेगा। उन्होंने जो पैसा पहले विदेशों में जाता था, अरब में जाता था, अब वह एथेनॉल उत्पादन के माध्यम से हमारे किसान की जेब में जाएगा। किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले पेट्रोल के नाम पर जो पैसा खर्च होता था, इसका एक छोटा सा हिस्सा भारत विरोधी गतिविधियों में कार्य करने वाले लेकर चले जाते थे। हमारा ही पैसा हमारे खिलाफ खर्च होता था। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि एथेनॉल प्लांट के शिलान्यास के साथ ही मैजापुर चीनी मिल की क्षमता को भी बढ़ाया जा रहा है और 15 मेगावाट की बिजली उत्पादन का नया संयंत्र लग रहा है। इसे यह पूरा क्षेत्र जगमगाएगा, रोजगार की संभावनाएं बनेंगी। उन्होंने कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहा था। क्रय की कोई व्यवस्था नहीं थी।

एमएसपी किसान के खाते में सीधे गया है

प्रदेश में दंगे होते थे, अराजकता व्याप्त थी, लेकिन 2017 के बाद प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार ने प्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदल दी है। आज चीनी मिल समय पर भुगतान कर रहे हैं। साथ ही गेहूं, धान,  दलहन, तिलहन के क्रय केंद्र भी स्थापित किए गए हैं। अकेले गोंडा जनपद में ही 92,000 कुंतल से अधिक गेंहू की खरीद हुई है। एमएसपी किसान के खाते में सीधे गया है। 

उन्होंने कहा कि 2017 के पहले तो प्रदेश में ऐसी सरकार थी जो पर्व और त्योहारों पर दंगा करवा देती थी और अयोध्या में राम जन्मभूमि आतंकी हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमों को वापस लेती थी। वह तो धन्यवाद है इलाहाबाद उच्च न्यायालय का, जिन्होंने प्रदेश सरकार की इस मंशा को पूरा नहीं होने दिया था। जो ये दंगाई हैं,  जिन्ना के अनुयाई हैं, वो इस गन्ने की मिठास को क्या समझ पाएंगे? 

भाजपा सरकार ने उनकी मांद में घुसकर के मारा है

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आई तो पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाए जाने लगे। आपके पर्व और त्योहारों के सामने तो अब कोरोना भी मात खा गया है। यह नए उत्तर प्रदेश की तस्वीर है। हमने प्रदेश को दंगा मुक्त प्रदेश बनाया। पिछले साढ़े 4 वर्षों में एक भी दंगा नहीं हुआ। आतंकवादियों को भाजपा सरकार ने उनकी मांद में घुसकर के मारा है। 

इन लोगों के बयानों से तो गिरगिट भी शरमा जाता है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बबुआ, बुआ को तो पूरा मौका मिला था प्रदेश में कार्य करने का। पहले विकास के लिए नहीं काम होता था। इनके दोहरे चरित्र, इनके बहकावे में कभी मत आना। क्योंकि इन लोगों के बयानों से तो गिरगिट भी शरमा जाता है। अकेले गोंडा जनपद में हम लोगों ने विगत साढ़े चार वर्ष के अंदर 42,000 लोगों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराए हैं। 

2017 के पहले तो सारा राशन सैफई चला जाता था

उन्होंने कहा कि गरीब को पहले भी मकान, शौचालय, बिजली दी जा सकती थी, लेकिन यह लाभ पहले नहीं मिलता था। यह मोदी  और योगी के आने के बाद ही मिलना प्रारंभ हुआ है। 2017 के पहले तो सारा राशन सैफई चला जाता था। आज कोरोना टेस्ट फ्री, उपचार फ्री, राशन फ्री और फ्री में वैक्सीन भी मिली। आज हम साढ़े 15 करोड़ लोगों को वैक्सीन दे चुके हैं। 

मुझे याद है कि 2016 में प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी। मैं गोरखपुर से सांसद था। कुशीनगर में भूख से मौत का पता चलने पर मैं वहां गया तो पता चला कि मरने वाले मुसहर जाति के लोग थे। वहां पता चला कि उनका राशन कार्ड समाजवादी पार्टी के किसी पदाधिकारी ने अपने घर में रखा था और वह उसके नाम से राशन लेता था। सोनभद्र में, चित्रकूट में भूख से मौत 2016 में होती थी।

सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग घरों में बैठे थे

2017 के बाद ना प्रदेश में कोई दंगा हुआ, न किसी किसान ने आत्महत्या की और न ही कोई भूख से मौत हुई है। मुझे याद है कि पहले गोंडा से देवीपाटन आने में साढ़े तीन घंटे लगते थे और अब 45 मिनट में मैं पहुंच जाता हूं। पहले बिजली बरसात के समय आकाश में चमकती थी, आज सबको बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान सरकार और भाजपा के लोग ही लोगों की मदद कर रहे थे। सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग घरों में बैठे थे। ट्विटर पर गलत सूचनाएं दे रहे थे। अब ऐसे लोगों को कहने की जरूरत है कि वह अपने घर में ही पड़े रहें। 

उन्होंने कहा कि प्लांट को बेहतर कनेक्टिविटी देने की आवश्यकता है। यह प्लांट लोगों को रोजगार देगा जो जीवन में परिवर्तन लाएगा। आज गोंडा जनपद में मेडिकल कॉलेज बन रहा है। भाजपा बिना भेदभाव के विकास की योजना को आगे बढ़ाएगी। आज एक बड़ा निवेश लगभग साढ़े सौ करोड़ रुपए का निवेश इस क्षेत्र में हो रहा है। व्यापार के, रोजगार के अवसर खुलेंगे। गोंडा जनपद समेत देवीपाटन मंडल के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।