कार्पस फंड बनाकर केसरवानी समाज के लोगों को बिना ब्याज के दी जाएगी आर्थिक मदद: मंत्री नन्दी

Loading

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Minister Nand Gopal Gupta Nandi) बहादुरगंज स्थित ठाकुरदीन का हाता में केसरवानी समाज (Kesarwani Samaj) प्रयागराज के होली मिलन समारोह में सम्मिलित हुए। जिसमें मंत्री नन्दी ने समाज के लोगों को अबीर-गुलाल लगाकर रंगोत्सव के पर्व होली की शुभकामनाएं दी। मंत्री नन्दी ने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मजबूत बनाने पर बल दिया। उन्होंने समाज के लोगों से कार्पस फंड बनाकर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को बिना ब्याज के धन उपलब्ध कराने की बात कही।

मंत्री नन्दी ने कहा कि किसी भी समाज की मजबूती के लिए एकजुटता के साथ ही शिक्षा बहुत जरूरी है। इसलिए समाज के बुद्धिजीवियों और आर्थिक रूप से मजबूत लोगों की ये जिम्मेदारी है कि वे एकजुट होकर आगे आएं और आर्थिक रूप से कमजोर केसरवानी समाज के लोगों की मदद करें। ताकि वे अपने पैरों पर खड़े हों सके, जिसके लिए उन्हें उधार के साथ ही ब्याज का बोझ न झेलना पड़े। मंत्री ने कहा कि समाज के प्रतिष्ठित लोगों की मदद से एक मजबूत कार्पस फंड बना कर केसरवानी समाज के लोगों को बिना ब्याज पर आर्थिक मदद मुहैया कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश बना उत्तम प्रदेश

मंत्री नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बना है, वहीं अब सर्वोत्तम प्रदेश और वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी वाला प्रदेश बनने की ओर तीव्र गति से अग्रसर है। जिसके लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों की हिस्सेदारी और जिम्मेदारी आवश्यक है। प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने भी समाज की मजबूती और एकजुटता पर बल दिया।