septic tank Cleaning
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

चंदौली: चंदौली जिले के मुगलसराय क्षेत्र में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस के संपर्क में आकर चार लोगों की मौत हो गयी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि मुगलसराय क्षेत्र के कालीमहाल मुहल्ले में बुधवार रात भरतलाल जायसवाल नामक व्यक्ति अपने घर का सेप्टिक टैंक साफ करवा रहा था। इसी दौरान उसमें से निकली जहरीली गैस के सम्पर्क में आने से उसका बेटा अंकुर और तीन सफाईकर्मी कालीमहाल निवासी सफाईकर्मी विनोद रावत, कुंदन व लोहा बेहोश हो गये।

उन्होंने बताया कि बेहोश हालत में चारों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीनों सफाईकर्मी टैंक साफ करते वक्त जहरीली गैस के कारण बेहोश हो गये थे। मकान मालिक भरत लाल के बेटे अंकुर ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन वह भी जहरीली गैस के संपर्क में आ गया। गौरतलब हो कि इससे पहले चार मई उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक मकान के सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई थी।


चार दिन पहले भी गई थी दो लोगों की जान

बता दें कि हादसा नोएडा सेक्टर-26 में रहने वाले सुमित चावला ने सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए शुक्रवार शाम दो लोगों को बुलाया था। दोनों व्यक्ति जब सेप्टिक टैंक में सफाई करने उतरे तो उनका दम घुटने लगा और देखते ही देखते दोनों जहरीली गैस के चपेट में आ गए। दोनों को बाहर निकालकर कैलाश अस्पताल ले जाया गया, जहां देर रात उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान नूनी मंडल और तपन मंडल के रूप में हुई, जो सेक्टर नौ जेजे कॉलोनी के रहने वाले थे। दोनों मूल रूप से पश्चिम बंगाल के मालदा जनपद के रहने वाले थे।