cm yogi

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (Ease of Doing Business) और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस के अनुकूल माहौल से प्रभावित भारतीय उद्यमियों के एक समूह ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ( Chief Minister Yogi Adityanath) से शिष्टाचार मुलाकात की। मुलाकात के दौरान औद्योगिक दल ने उत्तर प्रदेश में विविध सेक्टरों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की, साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (Global Investors Summit-2023) में सहभागिता के लिए उत्साह जताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार 10 से 12 फरवरी, 2023 तक लखनऊ में एक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। राज्य में प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी के लक्ष्य के साथ हमारा प्रयास है कि राज्य में उपलब्ध असीम व्यावसायिक अवसरों से देश और दुनिया लाभान्वित हो सके। 

    सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में अनेक औद्योगिक परियोजनाओं पर काम कर रही है। आईटी/आईटीईएस, डेटा सेंटर, ईएसडीएम, डिफेंस और एयरोस्पेस, इलेक्ट्रिक वाहन, वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स, पर्यटन, टेक्सटाइल, एमएसएमई, आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करने के लिए लगभग 25 नीतियों को तैयार करके नीति संचालित शासन के माध्यम से औद्योगिक विकास के अनुकूल इको सिस्टम बनाने की दिशा में अनेक सुधारात्मक कदम उठाए हैं। 

    इतने करोड़ रुपए का रखा निवेश का प्रस्ताव

    बैठक में सीएम योगी के समक्ष एवन साइकिल ग्रुप ने 500 करोड़ का, हीरो ग्रुप ने 350 करोड़ का, वैप ग्रुप से 2,000 करोड़ का, सूर्यांश ग्रुप ने 100 करोड़ का निवेश करने का प्रस्ताव रखा। निवेश प्रस्तावों पर हर्ष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने निवेशकों की सुरक्षा और आवश्यक्ताओं की पूर्ति करने का आश्वासन दिया, साथ ही निवेश प्रस्ताव के समयबद्ध क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया। अटल पूर्वांचल औद्योगिक विकास परिषद के सहयोग से हुई बैठक का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करना और उनके लिए सिंगल विंडो के आधार पर सुगमता प्रदान करना था। इस बैठक में हीरो साइकिल के सीएमडी पंकज मुंजाल, एवन साइकिल के सीएमडी ओमकार सिंह पाहवा, वैप ग्रुप के सीएमडी और सीईओ अमित शर्मा, बायलर ग्रुप के टी आर मिश्रा, सूर्यांश ग्रुप के सुनील सिंह पटेल, ईएसडी डिजिटल ग्रुप के सीएम तिवारी इत्यादि कई अन्य उद्योगपति उपस्थित रहे।