irfan-solanki
Pic: Social Media

    नई दिल्ली/लखनऊ. आखिरकार कानपुर के सपा (Samajwadi Party) विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) ने आज यानी शुक्रवार को सरेंडर (Surrender) कर ही दिया। आज उनके साथ में उनके भाई रिजवान (Rizwan) भी इस दौरान उनके साथ मौजूद  रहे। बता दें कि, इरफान 8 नवंबर की रात यानी बीते 20 दिन से फरार थे। विधायक की तलाश में चार राज्यों में पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही थीं।

    वहीं आज जब पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के आवास पर सरेंडर करने पहुंचे तो उनकी आंखों में आंसू थे। इसके साथ ही वे अपनी बेटी से लिपटकर वह रोने लगे। विधायक और उनके भाई के खिलाफ यह कार्रवाई पड़ोसी महिला का घर फूंकने के आरोप में हुई  है।

    Courtsey: Ahmed Khabeer

    मिली जानकारी के अनुसार, आज उनके घर कुर्की की नोटिस भी चस्पा हो सकती थी। ऐसा होता, इससे पहले ही इरफान ने सरेंडर कर दिया। दरअसल यह सारा उनके द्वारा और उनके भाई के खिलाफ यह कार्रवाई पड़ोसी महिला का घर फूंकने के आरोप में की जा रही है। दरअसल इरफ़ान और उनके पडोसी का सालों से प्लॉट को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों प्लॉट पर अपना होने का दावा करते हैं। महिला का आरोप है कि उनकी गैर मौजूदगी में विधायक और उनके भाई ने प्लाट पर कब्जा करने की नीयत से उनका घर ही फूंक दिया था।

    Courtsey: Mohd Hassan Roomi

    DCP क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। साथ ही कोर्ट से उनके रिमांड की मांग की जाएगी। उनके खिलाफ धारा-212, 419, 420, 467, 468, 471 और 120-बी की धारा में FIR दर्ज की गई है।