raj thackeray

    Loading

    मुंबई: लाउडस्पीकर (Loudspeaker Politics) पर घमासान अब भी जारी है। मनसे चीफ राज ठाकरे ने मंदिरों और मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने का आदेश देने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) पर तंज भी कसा है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने माराठी और अंग्रेजी में ट्वीट कर लिखा कि धार्मिक स्थलों खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर मैं योगी सरकार को पूरे दिल से बधाई देता हूं। दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में कोई ‘योगी’ नहीं है, हमारे पार सत्ता भोगी हैं। मैं ईश्वर से सद्बुद्धि देने की पार्थना करता हूं।”

    राज ठाकरे का ट्वीट-

    गौर हो कि इस पूरे विवाद की शुरुआत मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ही की थी। राज ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा था। साथ ही 3 मई तक का अल्टीमेटम भी दिया था। फिर यह विवाद महाराष्ट्र से यूपी तक पहुंच गया। जिसके बाद सीएम योगी ने सभी धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर उतारने का आदेश दे दिया और कहा कि यदि कहीं लाउडस्पीकर बज भी रहा है तो उसकी आवाज परिसर से बाहर न आए।