narendra-giri
File Pic

    Loading

    प्रयागराज. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Narendra Giri Maharaj) के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम (Postmortem) हुआ। करीब ढाई घंटे तक चले पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस के उच्चाधिकारियों को सीलबंद लिफाफे में सौंप दी गई है। पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव शरीर को बाघंबरी गद्दी मठ ले जाया गया है जहां शव को गंगा स्नान कराने की तैयारी की जा रही है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का शव प्रयागराज में संदिग्ध हालत में कमरे में फंदे से लटका मिला था।

    अंतिम यात्रा शुरू 

    इसी के साथ अब से कुछ ही देर पहले महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। मठ से नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को यहाँ से संगम ले जाया जाएगा, जहां स्नान होना है। उसके बाद लेटे हनुमान मंदिर तक पार्थिव शरीर ले जाया जाएगा और अंत में उन्हें भूसमाधि दी जाएगी। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी अंतिम यात्रा के दौरान मौजूद रहे। 

    बता दें कि नरेंद्र गिरि केशव का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों के पैनल ने किया और पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस के के उच्च अधिकारियों को सौंप दी गई है। पोस्टमार्टम वाली जगह सुबह से ही छावनी में तब्दील रही और किसी भी मीडियाकर्मी को भीतर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद अब उन्हें आज विदाई दी जानी है। जहाँ एक तरफ भू-समाधि के लिए तैयारियां पूरी की जा रही हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस द्वारा आनंद गिरि, आद्या तिवारी और अन्य आरोपियों से अभी भी सघन पूछताछ भी की जा रही है।