dr agrwal

    Loading

    लखनऊ: आजादी के 75 साल पूरा होने के मौके पर राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मुंबई (Mumbai) से आए देश के जाने माने नेत्र चिकित्सक डॉ. श्याम अग्रवाल (Ophthalmologist Dr. Shyam Agarwal) और उद्यमी जगदीश गुप्ता ( Industrialist Jagdish Gupta) का सम्मान किया गया। उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी की ओर से आयोजित इस सम्मान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद रहे। इस मौके पर राजधानी के प्रमुख पत्रकार, समाजसेवी और उद्यमी मौजूद रहे। विशिष्ट अतिथियों में संपादक ब्रजेश मिश्रा और जाने-माने उद्यमी, समाजसेवी और इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कामर्स एंड इडस्ट्री (आईएसीसी) के चेयरमैन मुकेश बहादुर सिंह भी मौजूद रहे।  

    राजधानी के होटल क्लार्क्स अवध में आयोजित सम्मान और स्वागत समारोह में बोलते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि देश के निर्माण में और नागरिकों के स्वास्थ्य को बरकरार रखने में डॉ. श्याम अग्रवाल और जगदीश गुप्ता जैसे लोगों का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद के 75 सालों की विकास यात्रा में इन सभी लोगों का महत्वपूर्ण योगदान है जिसे सम्मानित किया जाना गौरव का विषय है। उन्होंने  आईएफडब्लूजे उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी की इस सम्मान कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए सराहना की।

    डॉ. अग्रवाल और गुप्ता का जीवन प्रेरणादायक 

    इस मौके पर बोलते हुए मुकेश बहादुर सिंह ने कहा कि आजादी के बाद के 75 सालों में अपने अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाले चिकित्सक और उद्यमी सम्मान गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से भावी पीढ़ी को एक संदेश भी मिलता है। ब्रजेश मिश्रा ने कहा कि मुंबई के नेत्र चिकित्सक डॉ. श्याम अग्रवाल और उद्यमी जगदीश गुप्ता का जीवन प्रेरणादायक है। जिस तरह से इन लोगों ने नीचे से उठकर तरक्की की है वो युवाओं को प्रोत्साहित करता है।

    अन्य लोगों को किया गया सम्मानित 

    डॉ. श्याम अग्रवाल ने कहा कि उनका उत्तर प्रदेश से खासा जुड़ाव रहा है और समाजसेवा के कार्यों में जहां भी मौका मिलता वह हमेशा तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह आने वाले दिनों में प्रदेश में नेत्र चिकित्सा के शिविर लगाने को तैयार हैं। उन्होंने इसके लिए प्रदेश सरकार से सहयोग की भी अपेक्षा की।  जगदीश कुमार गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आधारभूत संरचना के विकास के लिए वह हमेशा योगदान के लिए आगे आएंगे। मुम्बई के प्रमुख उद्योगपति और आरएसएस परिवार के वरिष्ठ पदाधिकारी सुरेश भगेरिया, बाल चिकित्सा विशेषज्ञ डॉक्टर पवन सुरेखा, उद्यमी पवन गोटेचा और होटल व्यवसायी रणवीर सिंह सिंह को भी सम्मानित किया गया । इस मौके पर पूर्व आईपीएस अधिकारी आर.के. चतुर्वेदी, दिनेश दुबे, व्यंगकार सर्वेश अस्थाना सहित मुंबई से आए अनेक प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे।