राजकीय आईटीआई लखनऊ में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेन्टिसशिप मेले का आयोजन

Loading

  • मिशन रोजगार: 56 युवाओं को मिला जॉब ऑफर

लखनऊ: मिशन रोजगार के माध्यम से युवाओं के लिए रोजगार के साधन जुटा रही योगी सरकार की कोशिशों के तहत सोमवार को राजकीय आईटीआई, अलीगंज, लखनऊ में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेन्टिसशिप मेले का आयोजन किया गया। मेले में आमंत्रित  कम्पनियों की ओर से कुल 56 अभ्यर्थियों को 13000 रुपए से 25000 रुपए प्रतिमाह के वेतन वाले जॉब ऑफर किए गए। 

प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना के अन्तर्गत लोगों को रोजगार दिलाने का कार्य किया जा रहा है तथा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेन्टिसशिप मेले के द्वारा अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के साथ-साथ अल्पकालीन रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो रहे है।

11 कंपनियों ने किया प्रतिभाग
ट्रेनिंग काउंसिलिंग एण्ड प्लेसमेन्ट आफिसर एम ए खाँ ने बताया कि मेले में आमंत्रित की गई कुल 11 कम्पनियों में कुल 56 अभ्यर्थियों को 13000 रुपए से 25000 रुपए प्रतिमाह के वेतन एवं अन्य सुविधाएं जैसे उपस्थिति पुरस्कार एवं फ्री कैन्टीन की सुविधा के साथ जाॅब के आफर दिए गए। चयन से वंचित रह गए व्यवसाय वेल्डर, फिटर एवं इलेक्ट्रीशिन से आईटीआई 2022 एवं 2023 में उत्तीर्ण अभ्यर्थी जिनकी आयुसीमा 18 से 24 वर्ष के बीच हो वे 09 जनवरी 2024 को राजकीय आईटीआई, अलीगंज, लखनऊ में आयोजित टाटा मोटर्स बाॅडी सॉल्यूशन लि., चिनहट, लखनऊ (टाटा मार्कोपोलो लि., लखनऊ) में प्रतिभाग कर सकते है। जिसमें 12471 रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।