Administration in action mode before UP elections, Section-144 implemented in Gautam Budh Nagar till March 31
File

    Loading

    नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के खिलाफ और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी न होने के चलते किसानों ने आज रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। किसानों का यह आंदोलन छह घंटे चलने वाला है। इससे पहले यूपी पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है। लखनऊ पुलिस ने रेल रोको आंदोलन करने वाले किसानों को एनएसए लगाने की चेतावनी दी है। 

    ज्ञात हो कि किसानों के रेल रोको आंदोलन के बीच यूपी की लखनऊ पुलिस ने एक बयान में कहा कि इस आंदोलन में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। जिले में धारा 144 लगाई गई है। साथ ही अगर कोई सामान्य स्थिति को बाधित करने की कोशिश करता है तो एनएसए लगाया जाएगा। 

    गौर हो कि किसानों ने लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों और उस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा मांगते हुए इस रेल रोको आंदोलन का पूरे देश में ऐलान किया है। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अजय मिश्रा के बेटे आशीष को आरोपी बनाया गया है। साथ ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। बावजूद इसके किसान संगठन और विपक्ष लगातार अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रहा है।