ANI Photo
ANI Photo

    Loading

    गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya ) के बेटे को बुधवार को पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले जाया गया, क्योंकि उन पर मतदान की पूर्व संध्या पर लोगों में पैसे बांटने के आरोप हैं। कुशीनगर के जिलाधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

    कुशीनगर जिले के फाजिलनगर से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार शाम सोशल मीडिया पर लिखा कि पुलिस ने उनके बेटे अशोक मौर्य को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि जिलाधिकारी कुशीनगर एस राजलिंगम ने गिरफ्तारी से इनकार किया। जिलाधिकारी ने बताया कि ‘गिरफ्तारी’ की सूचना पूरी तरह से गलत है, हमें शाम को सूचना मिली कि फाजिलनगर सपा प्रत्याशी के बेटे द्वारा पैसा बांटा जा रहा है। शिकायत पर मौके पर टीम गयी थी और वहां पर तीन-तीन वाहनों के साथ सात-आठ लोग मौके पर पाये गये। उनके बेटे को पूछतांछ के लिए थाने पर लाया गया। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। 

    इससे पहले कुशीनगर जिले के फाजिलनगर में भाजपा समर्थकों द्वारा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर कथित हमले के मामले में बुधवार को दोनो पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गई। पुलिस ने बताया कि एक पक्ष की ओर से स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य, पुत्र अशोक मौर्य जबकि दूसरे पक्ष की ओर से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह कुशवाहा, ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ राय उर्फ गुड्डू राय ने प्राथमिकी दर्ज करायी। 

     मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान खावा पट्टी गांव में स्वामी प्रसाद मौर्य का काफिला और भाजपा का जुलूस आमने-सामने आ गया था, जिसके बाद दोनो पक्षों में झड़प हो गई थी। मौर्य हाल में भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए थे और फाजिलनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

    पुलिस के मुताबिक दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर सुनियोजित हमले का आरोप लगाया है और लिखित शिकायतों के आधार पर 39 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें मौर्य पक्ष के 25 और दूसरे पक्ष के 14 नाम शामिल हैं।    पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने बताया कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायतों के आधार पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गयी है।  (एजेंसी )