PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Social Media)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए 14 मई को अपना नामांकन दाखिल कर सकते है।

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) का दौर जहां पर जारी है वहीं पर इस दौर भाजपा क्या और कांग्रेस क्या हर कोई अपनी पार्टी को जीतने के लिए दम भर रहा है। इस बीच ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए 14 मई को अपना नामांकन दाखिल कर सकते है। कहा जा रहा है प्रधानमंत्री मोदी के नामाकंन की प्रक्रिया (Nomination Process) 7 मई से 14 मई के बीच में पूरी हो जाएगी।

जानिए कैसा रहेगा पीएम का वाराणसी शेड्यूल

भाजपा के आलाकमान पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में मई महीने के दूसरे सप्ताह में पहुंच सकते है।संभावित तारीख के अनुसार वह 12 से 14 मई के बीच निर्धारित दिन नामांकन दाखिल करेंगे इतना ही नहीं है भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के मेगा रोड शो भव्य रूप में तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी अपने संभावित कार्यक्रम के तौर पर सबसे पहले पीएम मोदी लंका स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और उसी स्थान से उनके मेगा रोड शो की शुरुआत शुरू होगी। संभावित रूट के अनुसार लंका के बाद अस्सी, भदैनी, मदनपुरा, जनगमबाडी, गोदौलिया चौक, बुलानाला, मैदागिन, लोहटिया, कबीरचौरा, पिपलानी कटरा, लहुराबीर के बाद मलदहिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ रोड शो खत्म होगा. इस दौरान भाजपा पदाधिकारीयों की तरफ से तकरीबन 8 से 10 लाख लोगों की भीड़ वाराणसी के सड़कों पर जुटाने की तैयारी हैं।

नामांकन को लेकर चल रहा है मंथन

यहां पर खबरों की मानें तो, भाजपा नेताओं की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन तिथि को लेकर मंथन जारी है लेकिन मई माह के दूसरे सप्ताह में नामांकन दाखिल करने की खबर आ रही है। सूत्रों की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार 13 मई को रोड शो के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अगले दिन 14 मई कों वाराणसी में नामांकन दाखिल कर सकते हैं।