ram-mandir
श्री राम एयरपोर्ट

Loading

नई दिल्ली/अयोध्या: एक बड़ी खबर के अनुसार उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मंदिर (Ram Mandir) का निर्माणकार्य जहां तेजी से हो रहा है।  वहीं इसके साथ ही अयोध्या में अन्य  विकास भी जबरदस्त गति से चल रहा है।  बता दें कि अयोध्या में मंदिर के साथ-साथ रामनगरी में एयरपोर्ट भी बन रहा है जिसके निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है।  यहां से जल्द ही उड़ानें शुरू होने की संभावना है। 

इस बाबत जानकारी देते हुए श्री राम हवाई अड्डा के निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि, “श्री राम हवाई अड्डे का कार्य अब अपने अंतिम चरण में है।  रनवे और पार्किंग बे जहां पूरी तरह से तैयार है।  वहीं भवन का काम भी अंतिम चरण में है।  फिलहाल सौंदर्यीकरण का काम जारी है।  DGCA की टीम निरीक्षण करके गई है।  उम्मीद है कि जल्द ही हमें लाइसेंस मिल जाएगा और उड़ानें शुरू हो जाएगी।  इंडिगो एयरलाइंस ने हमें अपना फ्लाइट प्लान भी भेजा है। ” 

22 जनवरी को रामलला का अभिषेक

जानकारी दें कि अयोध्या में आगामी 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है।  ऐसे में राम मंदिर निर्माण की बात करें तो मंदिर की पहली मंजिल का उद्घाटन भी अगले साल 22 जनवरी तक होने की उम्‍मीद बनी है।  तब ही अयोध्या में मंदिर के गर्भगृह में रामलला का अभिषेक होगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस साल 31 दिसंबर तक मंदिर की पहली मंजिल का निर्माण कार्य पूरा करने का फैसला किया है। 

31 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा कार्य 

बीते सोमवार को ही राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम मंदिर समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की थी।  बैठक के दौरान निर्माण कार्य में शामिल एजेंसियों ने मिश्रा को आश्वासन दिया कि भूतल का निर्माण कार्य आगामी 31 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। यह भी आश्वासन दिया गया कि मंदिर की पहली मंजिल भी उसी तारीख तक उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगी।