Ram Temple

Loading

अयोध्या: राम मंदिर (Ram Temple Inauguration Update) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। राम मंदिर से जुड़ी भवन निर्माण समिति की दूसरे दिन बैठक शनिवार को श्रीरामजन्मभूमि परिसर में शुरू हो गई है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) का उद्घाटन होगा। रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे। 

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। प्राण प्रतिष्ठा के एक हफ्ते पहले से पूजा शुरू होगी। इसकी प्राण प्रतिष्ठा एक सप्ताह पहले से शुरू होगी। श्री राम जन्मभूमि परिसर में जारी बैठक में मंदिर के उद्घाटन की सभी तैयारियों को दिसंबर तक पूरा करने और इसमें तेजी लाने पर मंथन चल रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है। वहीं, गर्भगृह पहले ही बन चुका है।

निर्माणाधीन राम मंदिर से जुडी कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय अक्सर कन्स्ट्रक्शन से जुड़ा अपडेट और तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

 उल्लेखनीय है कि अयोध्या में निर्माणाधीन श्री राम जन्मभूमि मंदिर के उद्घाटन के लिए भक्तों को बेसब्री से इंतजार है। मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पूरी दुनिया में आकर्षण का केंद्र बनेगा। इस मंदिर का  इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बड़ी संख्या में लोग राम मंदिर के दर्शन के लिए वहां पहुंच सकते हैं। मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र की तरफ से देश भर के धर्माचार्यों के अलावा दुनिया के 160 देशों के प्रतिनिधियों को भी निमंत्रण भेजा जाएगा।