Nandi

Loading

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Minister Nand Gopal Gupta Nandi) की अध्यक्षता में लखनऊ में इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर स्किल काउंसिल (Electronics Sector Skill Council) द्वारा सैमसंग इनोवेशन कैंपस कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित दीक्षांत समारोह में सम्मिलित हुए। सीएम योगी ने ‘सैमसंग इनोवेशन कैम्पस’ कार्यक्रम के अंतर्गत लखनऊ विश्वविद्यालय से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, बिग डाटा तथा कोडिंग और प्रोग्रामिंग में प्रशिक्षण पूरा करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया। 

मंत्री नंदी ने कहा कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपनी भारतीय सहायक कंपनी सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के माध्यम से अपनी वैश्विक सीएसआर पहल के अंतर्गत सैमसंग इन्नोवेशन केंपस कार्यक्रम लागू किया है। इसके लिए सैमसंग और इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर स्किल काउंसिल आफ इंडिया के बीच समझौता हुआ है। सैमसंग और उत्तर प्रदेश की साझेदारी बेहद मजबूत है। आज के इस कार्यक्रम में सैमसंग इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और सीएम योगी की उपस्थिति इस औद्योगिक साझेदारी को और अधिक मजबूती प्रदान कर रही है। सैमसंग इन्नोवेशन केंपस के अंतर्गत लखनऊ विश्वविद्यालय का चयन हमारे साझेदारी के एक नए अध्याय का आरंभ है। सैमसंग इन्नोवेशन केंपस छात्रों को इंडस्ट्रियल रिलेटेड पाठ्यक्रम में प्रशिक्षित करके उनके भविष्य को रोजगार परक बनाने का एक सशक्त प्रयास है।

समृद्धि और विकास की प्रगति पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा उत्तर प्रदेश

 इस दीक्षांत समारोह के अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले लखनऊ विश्वविद्यालय के सभी चयनित 383 छात्रों को हार्दिक बधाई। जिन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंटरनेट ऑफ थिंग्स बिग डाटा बुक कोडिंग प्रोग्राम जैसे महत्वपूर्ण विषयों में प्रशिक्षण हासिल किया है। प्रधानमंत्री की प्रेरणा और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश खुशहाली समृद्धि और विकास की प्रगति पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश भवन चयन द्वारा एक नामी वाला राज्य बनने की दिशा में तेजी से अग्रसर है। इस अवसर पर सैमसंग इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट सीईओ जेपी पार्क, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, आईआईडीसी मनोज कुमार सिंह, वाइस चांसलर लखनऊ यूनिवर्सिटी आलोक कुमार आदि उपस्थित रहे।