The metro of development ran a lot on social media, people on Twitter said that UP is changing

  • मोदी-योगी ने कानपुर को दी मेट्रो की सौगात, ट्विटर पर घंटों टॉप ट्रेंड करती रही #विकासकीमेट्रो

Loading

लखनऊ : यूपी (UP) के कानपुर (Kanpur) को प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो सिटी का दर्जा मिलना सोशल मीडिया को खूब भाया है। मंगलवार को पूरे दिन फेसबुक, ट्विटर (Twitter) और इंस्टाग्राम (Instagram) सहित सभी प्रमुख सोशल मीडिया मंच (Social Media Platforms) कानपुर के मेट्रो की चर्चा से गुलजार रहे।

लोगों ने मोदी-योगी की कानपुर मेट्रो यात्रा की तस्वीरें पोस्ट किए तो बदल रहे उत्तर प्रदेश को लेकर अपना नजरिया भी साझा किया। अपनी टिप्पणियों में लोगों ने उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मेट्रो शहर होने को लेकर गर्व भी जताया और पिछले दशकों में यूपी के पिछड़ेपन को लेकर पूर्ववर्ती सरकारों पर तंज भी कसा। ट्विटर की बात करें तो करीब 75 हजार ट्वीट अकेले #विकासकीमेट्रो के साथ किए गए। ट्विटर यूजर्स ने कानपुर के इतिहास, संस्कृति की कहानियां बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के अंश भी कोट किये।

प्रधानमंत्री ने मेट्रो का उद्घाटन करते हुए कानपुर के मशहूर “ठग्गू के लड्डू और पनकी वाले हनुमान जी की बात तो की ही, झाड़े रहो कलक्टरगंज जैसे स्थानीय जुमलों  से भी लोगों के मन को छुआ। ट्विटर पर लोगों ने प्रधानमंत्री की संवाद शैली की भी खूब सराहना की तो उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे के संजाल, मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, नोएडा फ़िल्म सिटी जैसे दूरगामी असर वाले प्रोजेक्ट के लिए सीएम योगी की भी खूब तारीफ की। ट्विटर की भाषा में कहें तो “विकासकीमेट्रो इंडिया ट्रेंडिंग में घंटों टॉप पर रहा। खबर लिखे जाने तक इस हैशटैग के साथ 75 हजार ट्वीट किए जा चुके थे। इस पर लगभग 1.5 बिलियन इम्प्रेशन थे। यही नहीं, इस हैशटैग से किये गए ट्वीट की पहुंच करीब 150 मिलियन लोगों तक हो चुकी थी।