cm yogi

    Loading

    अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रामकथा संग्रहालय में दीपोत्सव (Deepotsav) को लेकर समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बार का दीपोत्सव पिछले वर्षों की तुलना में और भव्य-दिव्य होना चाहिए। इसमें प्रमुख सचिव पर्यटन ने कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने दीपोत्सव को लेकर लोगो भी जारी (Logo Release) किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि समय रहते दीपोत्सव की तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। इस बार का दीपोत्सव हर वर्ष से और भव्य-दिव्य हो।   

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाई व्यवस्था चुस्त दुरुस्त होनी चाहिए। सिपाहियों की ड्यूटी भी 8-8 घंटे की ही लगाई जाए। इनके खाने पीने की व्यवस्था किया जाए। अनुशासन का हर हाल में ध्यान रखा जाए। बिजली व्यवस्था दुरुस्त हो। 

    सड़कों पर हुए गड्ढों की मरम्मत जल्द हो  

    सीएम ने निर्देश दिए कि जिले में जहां भी सड़कों पर गड्ढे हैं, दीपोत्सव से पहले उन्हें ठीक कर लिए जाएं। बाहर से जो भी आगंतुक आएं, उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। नोडल अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह ने बताया कि अब तक हमारे पास 12 लाख दिए आ चुके हैं। जिन्हें राम की पैड़ी घाट पर रखा गया है। बैठक में जनप्रतिनिधियों समेत कई आलाधिकारी भी मौजूद रहे।