Heavy Rain

    Loading

    मुजफ्फरनगर/ सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिले में तेज बारिश से मकान गिरने की दो अलग-अलग घटनाओं में दो लड़कियों और एक लड़के समेत तीन की मौत हो गयी जबकि छह अन्‍य घायल हो गये। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

    मुजफ्फरनगर के हादसे पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शोक प्रकट करते हुए अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिये हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार मुजफ्फरनगर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के मिमलाना गांव में शुक्रवार की रात बारिश के दौरान सो रहे एक परिवार का मकान गिरने से दो बच्चों शोएब (14) तथा सना परवीन (11) की मौत हो गयी जबकि परिवार के पांच अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

    उप जिलाधिकारी परमानंद झा ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू कर दिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि घटना तब हुई जब पीड़ित परिवार घर में सो रहा था और बारिश के दौरान घर ढह गया।

    मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि ”उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जनपद मुजफ्फरनगर में दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।”

    सिलसिलेवार ट्वीट में कहा गया, ”मुख्यमंत्री ने दिवंगतों के परिजनों को चार लाख रुपये की राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।”

    सहारनपुर में लगातार तेज बारिश के कारण एक पुराना मकान गिर जाने से मलबे में दबकर मां-बेटी घायल हो गयीं, बाद में उपचार के दौरान बेटी ने दम तोड़ दिया । सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (नगर) राजेश कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के शहीद गंज के कर्णवाल मार्केट के ऊपरी हिस्से में बना पुराना मकान भरभरा कर गिर गया। हादसे में वैष्णवी (16) और उसकी मां मोनिका घायल हो गयी । उन्‍होंने बताया कि आस पास के लोगों ने मलबे से मां-बेटी को निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान वैष्णवी की मौत हो गयी और उसकी मां की हालत गंभीर बनी हुई है।(एजेंसी)