तिकोनिया कांड: चार किसानों और एक पत्रकार की मौत मामले में सुनवाई शुरू

    Loading

    लखीमपुर खीरी (उप्र). लखीमपुर खीरी जिले में अक्टूबर 2021 में हुए तिकोनिया कांड में चार किसानों और एक पत्रकार की मौत के मामले की एक स्थानीय अदालत में बृहस्पतिवार को सुनवाई शुरू हुई। जिला शासकीय अधिवक्ता अरविंद त्रिपाठी ने बताया कि अपर जिला न्यायाधीश (प्रथम) सुनील कुमार वर्मा की अदालत में मामले की सुनवाई शुरू हो गयी है। इस दौरान अभियोजन पक्ष ने मामले के गवाह जगजीत सिंह को अदालत में पेश किया। सिंह इस मामले में वादी भी हैं।

    त्रिपाठी ने बताया कि सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के गवाह जगजीत सिंह का बयान दर्ज किया गया, जबकि बचाव पक्ष के वकीलों ने भी सिंह से सवाल-जवाब किये। यह सिलसिला अदालत की कार्यावधि खत्म होने तक जारी रहा। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 23 जनवरी नियत की है।

    गौरतलब है कि तीन अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ताओं और एक वाहन चालक की मौत हो गयी थी। इस मामले में दो मुकदमे दर्ज किये गये हैं।

    शिकायतकर्ता जगजीत सिंह ने चार किसानों और एक पत्रकार की मौत के मामले में पहला मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को मुख्य अभियुक्त बनाया गया है। (एजेंसी)