death
Representative Photo

    Loading

    उत्तर प्रदेश: बदायूं जिले (Badaun District) के मूसाझाग थाना (Musajhag Police Station) इलाके के एक गांव में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में कथित तौर पर मतदाताओं (Voters) को लुभाने के लिए बांटी गई शराब (Alcohol)पीने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की आंखों की रोशनी चली गई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (Sankalp Sharma) ने शुक्रवार को बताया, पंचायत चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए ग्राम प्रधान के संभावित उम्मीदवारों ने होली(Holi) के मौके पर शराब का वितरण किया था। इस शराब के सेवन के कारण संजय सिंह 30 (Sanjay Singh) और प्रेमदास 45 (Premdaas) की मौत हो गई जबकि अमर सिंह (Amar Singh) नामक एक व्यक्ति की आंखों की रोशनी चली गई। 

    एसएसपी (SSP) ने बताया कि शराब पीने से बीमार कुछ व्यक्तियों को बृहस्पतिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसमें देर रात संजय सिंह और प्रेमदास की मौत हो गई। बाकी का उपचार चल रहा है। शर्मा ने बताया कि इस मामले में प्रधान पद के दो संभावित उम्मीदवारों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    उन्होंने कहा कि बांटी गई शराब बरामद नहीं हो पाई है किंतु शराब के खाली पैकेट बरामद हुए हैं जो स्‍थानीय स्‍तर पर बने हैं और उनको जांच के लिए भेजा जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।