Durga Shankar Mishra

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (Durga Shankar Mishra) की अध्यक्षता में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UPGIS-2023) की तैयारी बैठक आहूत की गई।अपने संबोधन में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि जीआईएस (GIS) के आयोजन में 20 दिन शेष हैं, अतः सभी विभागों के विभागाध्यक्ष अपने लीडरशिप में कार्य कराएं। जीआईएस में उत्तर प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ दिखाने का प्रयास करें। आयोजन से पूर्व पर्याप्त रिहर्सल कर लिए जाएं, जिससे आयोजन के समय किसी भी प्रकार की समस्याएं न आएं। रोड शो के माध्यम से प्राप्त अवशेष प्रपोजल्स को निवेशकों से संपर्क स्थापित करते हुए विलम्बतम 31 जनवरी, 2023 तक एमओयू में कनवर्ट करा लिए जाएं।

    उन्होंने कहा कि जीआईएस के सेक्टोरल सेशन के लिए नोडल विभागों द्वारा गणमान्य व्यक्तियों और वक्ताओं को तय करते हुए जल्द से जल्द सूची इनवेस्ट यूपी को उपलब्ध करा दी जाए, साथ ही इंडस्ट्री पार्टनर द्वारा गणमान्य व्यक्तियों और वक्ताओं को प्रोटोकॉल लिंक पर पंजीकृत करा दिया जाए, जिससे इनवेस्ट यूपी द्वारा उनके लिए लाइजनिंग ऑफिसर के साथ-साथ स्थानीय परिवहन और आवास की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जा सकें। 

    11,060 एमओयू हस्ताक्षर हो चुके

    उन्होंने सेशन्स के हाईलाइट्स न्यूजलेटर फार्म में तैयार कर निवेशकों को ई-मेल और वॉट्सएप के माध्यम से भेजने का भी सुझाव दिया। बैठक में बताया गया कि अब तक करीब 11 लाख 80 हजार करोड़ रुपए के 11,060 एमओयू हस्ताक्षर हो चुके हैं। बैठक में अपर मुख्य सचिव चीनी उद्योग संजय आर.भूसरेड्डी, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत महेश कुमार गुप्ता, प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण पार्थसारथी सेन शर्मा, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार, सचिव नियोजन आलोक कुमार, सीईओ इनवेस्ट यूपी अभिषेक प्रकाश, एसीईओ इनवेस्ट यूपी प्रथमेश कुमार समेत विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी आदि उपस्थित थे।