यूपी के मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी का राहुल गांधी पर हमला, बोले- भारत के मुकुट कश्मीर पर PoK का नासूर आखिर किसके पूर्वजों की देन है?

    Loading

    लखनऊ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की कन्याकुमारी (Kanyakumari) से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) श्रीनगर (Srinagar) में समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Industrial Development Minister Nand Gopal Gupta Nandi) ने ट्वीट कर राहुल गांधी से कुछ सवालों का जवाब मांगा है। ट्वीट में मंत्री नन्दी ने लिखा है कि राहुल गांधी को कुछ बेहद प्रासंगिक सवालों के जवाब जरूर देने चाहिए। जिन्होंने भारत को खण्डित किया उनका भारत को जोड़ने का दम भरना हास्यास्पद है।

    मंत्री नन्दी ने ट्वीट कर राहुल गांधी से सवाल करते हुए पूछा है कि भारत के मुकुट कश्मीर पर पीओके का नासूर आखिर किसके पूर्वजों की देन है?। राहुल गांधी ये बताएं कि 1962 में चीन द्वारा हथियाई गई भारत की 43,000 वर्ग किलोमीटर जमीन का हिसाब कौन देगा?। राहुल गांधी ये भी बताएं कि यात्रा के दौरान टुकड़े-दुकड़े गैंग के चेहरों के साथ कंधें से कंधा और कदम से कदम मिलाकर चलना कांग्रेस पार्टी के किस एजेण्डे का हिस्सा है?।

    सवाल पूछने के साथ ही मंत्री नन्दी ने भारत जोड़ो यात्रा की मंशा पर ही सवाल खड़ा करते हुए ट्वीट में लिखा है कि जिन्होंने भारत को खण्डित किया उनका भारत को जोड़ने का दम भरना हास्यास्पद है!। साथ ही भारत की एकता के लिए बलिदान देने वाले महापुरुषों का अपमान भी है!।

    तिरंगा लहराते हुए श्रीनगर के लाल चौक पर समाप्त हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर मंत्री नन्दी ने कहा कि राहुल जी आज आप लाल चौक पर तिरंगा लेकर घूम रहे हैं तो केवल इसलिए क्योंकि इस देश की कमान एक 56 इंच सीने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत हाथों में है!। वरना आपकी सरकार द्वारा अलगाववादियों को दिल्ली बुलाकर उनकी मेहमाननवाजी करना देश अब तक भूला नहीं है!।