UP's Ghaziabad court sends accused Shahnawaz Khan alias baddo to 14-day judicial custody
Photo: Video Screengrab

Loading

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद कोर्ट ने आरोपी शाहनवाज खान उर्फ  बद्दो (Shahnawaz Khan alias Baddo) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  बद्दो  को एक कथित ऑनलाइन गेमिंग और धर्म परिवर्तन रैकेट में गिरफ्तार किया गया है। सोमवार आधी रात के बाद करीब दो बजे पुलिस उसे लेकर गाजियाबाद पहुंची थी।

महाराष्ट्र की एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को शाहनवाज खान को गाजियाबाद (उप्र) ले जाने के लिये उसे ट्रांजिट रिमांड पर ठाणे पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि, “उसे सड़क मार्ग से ठाणे से गाजियाबाद ले जाया जा रहा है।”  

ऑनलाइन गेमिंग के जरिए अवैध धर्म परिवर्तन

पुलिस के अनुसार, खान और गाजियाबाद की एक मस्जिद के मौलवी पर एक शिकायत के आधार पर उत्तर प्रदेश के अवैध धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।  गाजियाबाद के एक व्यक्ति ने पिछले महीने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि मौलवी और खान ने हाल ही में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पास करने वाले उसके बेटे को अवैध रूप से इस्लाम कबूल करवा दिया था। 

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसका बेटा एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप के माध्यम से खान के संपर्क में आया और अक्सर उससे बात करता था, जिसके बाद उसका इस्लाम अपनाने की ओर झुकाव हुआ।  

महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार

ऑनलाइन गेमिंग ऐप के माध्यम से बच्चों/युवाओं का धर्म परिवर्तन करवाने वाला कथित रैकेट चलाने के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के वांछित व मामले में मुख्य आरोपी शाहनवाज खान उर्फ बद्दो को महाराष्ट्र के रायगड जिले से गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी खान को अलीबाग कस्बे से गिरफ्तार किया गया।