atiq
Pic: ANI

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की अदालत ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटर अरुण मौर्य, सन्नी सिंह और लवलेश तिवारी को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बीती रात मेडिकल कराने ले जाते समय तीन शूटरों ने अतीक और उसके भाई अशरफ अहमद पर गोली चली दी। जिसमें उनकी मौत हो गई। 

हत्या की जांच के लिए आयोग का गठन 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश सरकार ने गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में सनसनीखेज हत्याओं की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है। इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय (Allahabad High Court) के सेवानिवृत्त न्यायाधीश अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वितीय की अध्यक्षता में पूर्व पुलिस महानिदेशक सुबेश कुमार सिंह और सेवानिवृत्त जनपद न्यायाधीश बृजेश कुमार सोनी को बतौर सदस्‍य आयोग में शामिल करते हुए तीन सदस्यीय आयोग का गठन किया गया है।

दो महीने के भीतर सौंपनी होगी अपनी रिपोर्ट

आयोग को मामले की जांच के बाद दो महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपनी होगी। राज्य के गृह विभाग ने जांच आयोग अधिनियम, 1952 के तहत आयोग का गठन किया है। उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने अतीक अहमद और अशरफ की सनसनीखेज हत्या में उच्‍च स्‍तरीय जांच के आदेश दिए ।