Two trains caught fire in Etawah Uttar Pradesh
इटावा में ट्रेन हादसा की तस्वीर

Loading

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में दूसरा बड़ा ट्रेन एक्सीडेंट हो गया। दिल्ली से सहरसा जा रही रेल 12554 नंबर की वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई। यह घटना पेंट्री कार के पास वाली बोगी एस 6 कोच में हुई है, जिसमें 19 यात्री घायल हो गए। यह 12 घंटे के भीतर की दूसरी घटना है जो इटावा में घटी है। इस घटना के पीछे वजह क्या थी, फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है। रेलवे अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं।

19 यात्री घायल

जानकारी के मुताबिक, इटावा रेलवे स्टेशन फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके के मैनपुरी आउटर फाटक पर ट्रेन पहुंची थी तभी आग लग गई थी। आग लगने के बाद घायल हुए 11 यात्रियों को सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा गया है और आठ यात्रियों को डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। ट्रेन के S 6 कोच में आग कैसे लगी। अभी इसके कारणों का पता नहीं चल सका है। इस पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

 बता दें कि इससे पहले बुधवार की शाम दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई थी। इनमें से एक स्लीपर कोच और दो जनरल बोगियां थीं। गनीमत रही कि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं आई। आग पर काबू पाने के बाद जली तीनों बोगियों को ट्रेन से अलग किया गया, इसके बाद अन्य कोचों में यात्रियों को बैठाकर ट्रेन रवाना की गई।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

दरभंगा जा रही ट्रेन की घटना को लेकर रेलवे कर्मचारियों ने कहा था कि आग लगने की वजह की जांच की जा रही है। वहीं, एक यात्री ने कहा था कि कई लोग ट्रेन बैठे हुए थे, वहीं कई लोग आते-जाते जा रहे थे। किसी ने चार्जिंग प्वाइंट में चार्जर लगाया था। वहीं से शॉर्ट सर्किट टाइप का कुछ हुआ था। हल्की सी चिंगारी उठी, इसके बाद अफरा तफरी मच गई। यात्री ने आगे कहा था कि बोर्ड में आग लग गई। सारे लोग इधर-उधर भागने लगे। ट्रेन पूरी स्पीड में थी। तुरंत चैन खींचकर ट्रेन को रोका गया।