इस दिवाली अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को दें ये रोजाना यूज़ होने वाले गैजेट, त्योहार बन जाएगा और भी खास

    Loading

    नई दिल्ली: दीपों का त्योहार कहा जाने वाला दिवाली (Diwali 2021) इस साल देशभर में 4 नवंबर (4 November) को मनाया जाएगा। लोगों को साल भर इस त्योहार का बेसब्री से इंतज़ार रहता है। लोग इस दिन कई तरह की खरीदारी (Diwali Shopping) करना भी पसंद करते हैं। ऐसे में कई तरह की कंपनियां फेस्टिव सीजन के दौरान अच्छे खासे ऑफर्स (Festival Offers) भी देती हैं। 

    ऐसे में अगर आप भी अपनी फैमिली और दोस्तों को कुछ तोहफा (Gifts For Family And Friends) देना चाहते हैं तो आप किसी तरह का गैजेट (Gadget As A Gift) दे सकते हैं। इंडियन मार्केट (Indian Market) कई तरह के ऐसे गैजेट मौजूद हैं, जिनका रोजाना लाइफ में उपयोग किया जा सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं कौन से हैं वो गैजेट…

    नेकबैंड (Neck Band) 

    भारतीय बाजार में कई तरह के नेकबैंड मौजूद हैं, जो कई तरह के शानदार फीचर्स से लैस होते हैं। आज के समय में हर कोई इसका इस्तेमाल करना पसंद करता है। वहीं यूथ में इसका बहुत क्रेज़ भी है। हर कोई तरह-तरह की कंपनियों का नेकबैंड यूज़ कर रहे हैं। ऐसे में आप यह तोहफे के तौर पर दे सकते हैं। 

    ब्लूटूथ स्पीकर (Bluetooth Speaker) 

    File Photo

    ब्लूटूथ स्पीकर आपको लगभग हर किसी के पास मिल जाएगा, लेकिन आप अगर अपनी फैमिली या फ्रेंड्स को ब्रांड ब्लूटूथ देते हैं तो उन्हें बहुत ज़्यादा अच्छा लगेगा। क्योंकि, किसी ब्रांड कंपनी का ब्लूटूथ देते हैं तो इसमें कई तरह के शानदार फीचर्स मौजूद होते हैं, जैसे साउंड में बेहतर क्वालिटी और बैटरी बैकअप। तो आप किसी शानदार कंपनी का ब्लूटूथ दे सकते हैं। 

    फिटनेस बैंड (Fitness Band) 

    File Photo

    आज के समय में लोग अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं। ऐसे में अगर आपका कोई करीबी जो फिटनेस पर ज़्यादा फोकस करता है उसे आप फिटनेस बैंड दे सकते हैं। इसकी मदद से वह अपना और भी ज़्यादा ख्याल रख पाएंगे। मार्केट में कई तरह के और आपकी रेंज के फिटनेस बंद मिल जाएंगे। 

    स्मार्टफोन (Smartphones) 

    File Photo

    अगर आप अपने करीबी को स्मार्टफोन गिफ्ट करना चाहते हैं तो ये आपका सबसे अच्छा आईडिया साबित हो सकता है। क्योंकि, आज के समय में यह सबसे ज़रूरतमंद चीज़ों में से एक है। ऐसे में आप मार्केट से अपने रेंज के हिसाब से स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। वहीं दिवाली सेल ऑफर के तहत कई महंगे स्मार्टफोन्स कम दामों में भी मिल रहे हैं। 

    स्मार्ट वॉच (Smart Watch)

    Smartwatches can be helpful in detecting Covid-19 symptoms before they occur: study
    File photo

    आज के समय में स्मार्ट वॉच पहनना मानों ट्रेंड सा हो गया है। आपको लगभग हर किसी के हाथ में स्मार्ट वॉच नज़र आ ही जाएगा। इसे पहनने के बहुत से फायदे भी हैं। क्योंकि आपको यह आपके फोन की हर तरह की नोटिफिकेशन्स वॉच की स्क्रीन पर ही दिखा देते हैं। जैसे किसी का कॉल आना या फिर कोई मेसेज ये आपको स्मार्ट वॉच के स्क्रीन पर ही नज़र आ जाएगा। जिसकी मदद से आपको फोन को बिना छुए ही आसानी से कॉल उठा सकते हैं और मेसेज रीड कर सकते हैं। ऐसे में ये भी आपका बेस्ट दिवाली गिफ्ट साबित हो सकता है।