Facebook ने लॉन्च किया वीडियो कॉलिंग डिवाइस Portal Go और Portable +, वर्क फ्रॉम होम में आएगा बेहद काम

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया साइट Facebook ने अपने दो पोर्टेबल वीडियो कॉलिंग डिवाइस (Portable video calling device) लॉन्च किए हैं। कंपनी के यह डिवाइस Portable Go और Portable Plus है, जिसमें Portable Go इस लाइनअप का पहला पोर्टेबल डिवाइस है। Facebook ने बताया है कि, बिजनेस सर्विस की रिमोट वर्किंग के लिए Portable डिवाइस की टेस्टिंग की जा रही है। यह डिवाइस वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कर रहे लोगों के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Portable Go Specifications

    Portable Go में वीडियो कॉलिंग के लिए 12MP का कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें एक अल्ट्रा-वाइड फील्ड ऑफ व्यू (FoV) कैमरा भी मौजूद है। यूज़र्स को इस पोर्टेबल डिवाइस को कैरी करना बेहद आसाना है, इसमें एक हैंडल दिया गया है, जिसके जरिए आप इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं। इसके अलावा इस डिवाइस में दमदार बैटरी भी दी गई है, जो लंबी बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। जिससे ज्यादा देर तक बिना चार्जिंग के आप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। साथ ही इसमें शानदार स्पीकर्स भी दिए गए हैं। जिसे रूम में आराम से फिट किया जा सकता है।  

    Portable Plus Specifications

    Portable Plus में एक 14 इंच का डिस्पले दिया गया है। वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 12MP स्मार्ट कैमरा सेटअप मौजूद है। साथ ही एक अल्ट्रा-वाइड फील्ड ऑफ व्यू कैमरा भी दिया गया है। यह डिवाइस स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है। इस डिवाइस में हाउस मोड पीचर का सपोर्ट भी दिया गया है, जिसकी मदद से यूज़र्स पोर्टल को शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा इसकी मदद से आप टीवी भी देख सकते हैं। Facebook ने कहा कि कंपनी Portal में Microsoft Teams सपोर्ट दे रही है।

    Portable Go And Portable Plus Price

    Facebook ने Portable Go की कीमत 199 डॉलर यानी करीब 14,600 रुपये है। जबकि बड़ी स्क्रीन वाले Portable Plus को कंपनी ने 349 डॉलर यानी लगभग 25,700 रुपये में पेश किया है। दोनों डिवाइस को ग्राहक 19 अक्टूबर से खरीद सकेंगे।