File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: व्हाट्सएप डेस्कटॉप के लिए कई फीचर लेकर आया है। लेकिन अभी भी दो सुविधाओं की कमी है। पहला व्हाट्सएप को डेस्कटॉप पर लॉक करना और दूसरा डेस्कटॉप पर वीडियो या ऑडियो करना। इनमें से एक फीचर उपलब्ध हो गया है। दरअसल, वॉट्सऐप ने विंडोज के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया है। ऐप तेजी से लोड होता है और उपयोग में आसान इंटरफ़ेस के साथ आता है। इसकी मदद से, व्हाट्सएप अपने यूज़र्स को अधिकतम आठ लोगों के समूह वीडियो कॉल और 32 लोगों तक के ऑडियो कॉल करने की परमिशन देता है।

मैकबुक यूजर्स को भी उपलब्ध कराया जाएगा

लीक हुई जानकारी में सिर्फ विंडोज का जिक्र है। यह फीचर मैकबुक यूजर्स को भी उपलब्ध कराया जाएगा। क्योंकि मैक डेस्कटॉप वर्जन अभी बीटा टेस्टिंग में है। हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में मेटा ने कहा कि विंडोज़ के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को नई सुविधाओं के साथ एक नया रूप मिला है। मेटा ने कहा कि हम विंडोज के लिए एक नया व्हाट्सएप ऐप पेश कर रहे हैं जो तेजी से लोड होगा और एप के मोबाइल वर्जन के समान इंटरफेस के साथ आएगा।

डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप कॉल कैसे करें

डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप के जरिए वीडियो या ऑडियो कॉल करने का नया फीचर लॉन्च किया गया है। इस फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको डेस्कटॉप व्हाट्सएप एप को अपडेट करना होगा। अपडेट के बाद आपको मोबाइल इंटरफेस की तरह ही वीडियो कॉल और ऑडियो कॉल का आइकन दिखाई देगा। हाल ही में जारी बयान में वॉट्सऐप ने कहा कि वॉट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी को प्राथमिकता देता है। यही कारण है कि कंपनी मोबाइल फोन, कंप्यूटर, टैबलेट और अन्य उपकरणों जैसे सभी प्लेटफॉर्म के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग की पेशकश करती है।