File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है आए दिन ट्विटर को लेकर कई बड़े बदलाव होते रहते हैं। उनमें से एक ही है वेरिफाइड अकाउंट का सब्सक्रिप्शन लेना। जिसके बदले यूजर को पैसे चुकाने होंगे। बता दें कि ये पहले बिल्कुल फ्री था। किसी भी यूजर को वेरिफाइड अकाउंट यूज करने के लिए कोई भी चार्जेज नहीं देना पड़ता था।

    भारत में चुकाने होंगे इतने पैसे 

    मगर अब इंडिया में यूजर्स को हर महीने कितने पैसे देने हैं। कंपनी ने उसकी कीमत तय कर दी है। बता दें कि ट्विटर ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) के लिए कई देशों में कीमत जारी कर दिया गया था। मगर भारत में इसकी कीमत तय नहीं की गई थी। वहीं अब भारतीय ट्विटर यूजर्स  के लिए भी इसकी कीमत तय कर दी गई है। भारत में ट्विटर ब्लू टिक के लिए ग्राहकों से 900 रुपये प्रति माह चार्ज करेगा। 

    कैसे पड़ेगा सस्ता?

    बता दें कि अगर आप मंथली सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको पूरे पैसे चुकाने होंगे, लेकिन अगर आप ट्विटर ब्लू टिक इस्तेमाल करने के लिए साल भर का सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको इसमें डिस्काउंट मिलेगा। जिसके मुताबिक आपको थोड़ी कम कीमत अदा करनी होगी।   

    गौरतलब है कि भारत में ब्लू टिक लेने और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस के फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल यूजर्स को 900 रुपये प्रति माह चुकाने होंगे। वहीं कंपनी ने 650 रुपये में सबसे कम कीमत वाला प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान जारी किया है।