musk
File Pic

Loading

नई दिल्ली. एलन मस्क (Elan Musk) ने बीते साल अक्टूबर में जब से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter की कमान हाथों में ले ली है। तब से वे नए-नए फीचर्स को प्लेटफॉर्म से जोड़ रहे हैं। इसी क्रम में अब अब ट्विटर के ब्लू टिक वाले सब्सक्राइबर प्लेटफॉर्म पर 2 घंटे (8GB) का वीडियो अपलोड कर सकेंगे। ट्विटर के CEO एलन मस्क ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। 

हालांकि इसके पहले ये यूजर्स प्लेटफॉर्म पर 1 घंटे (2 GB) तक का वीडियो अपलोड कर सकते थे। वहीं कंपनी ने बीते 20 अप्रैल 2023 से ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू की थी। हालांकि इसके लिए अब यूजर्स को 650 रुपए का भुगतान करना पड़ता है। वहीं, सालाना सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को 7,800 की जगह अब 6,800 रुपए चुकाने होंगे।

इस बाबत एलन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए कि ट्विटर ब्लू यूजर्स अब दो घंटें तक की लंबी वीडियो को भी अब आसानी से पोस्ट कर पाएंगे। एक बात जो यहां ध्यान देने वाली है वह यह है कि वीडियो या तो 2 घंटें लंबी हो या फिर 8 जीबी तक की वीडियो ही फिलहाल यूजर्स पोस्ट कर सकेंगे। वहीं  यूजर्स ने यदि ट्विटर का ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं खरीदा है तो वे केवल 140 सेकंड यानी 2 मिनट 20 सेकंड तक की वीडियो को ही इस प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर पाएंगे।