File Photo
File Photo

Loading

दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर में आज से 5 बड़े बदलाव हो रहे हैं। अगर आपने अभी तक ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब नहीं किया है तो आज से आपका ट्विटर ब्लू टिक डिलीट हो जाएगा। ट्विटर ब्लू टिक एक प्रीमियम सर्विस है। जिसका पूरा पेमेंट किया जाता है। इसके लिए मंथली सब्सक्रिप्शन जरूरी है। ट्विटर के एंड्रॉइड और आईओएस यूज़र्स के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन 900 रुपये की कीमत पर आता है। तो वेब यूजर्स के लिए इसकी कीमत सिर्फ 650 रुपए है। साथ ही ट्विटर यूजर्स को 6 हजार 800 रुपये का सालाना सब्सक्रिप्शन मिल सकता है।

फ्री में ब्लू टिक नहीं मिलेगा

देश में लोकप्रिय माने जाने वाले प्रोफाइल को मुफ्त में ब्लू टिक दिया गया। इसमें राजनेता, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, मशहूर हस्तियां और कुछ अन्य शामिल थे। लेकिन अब इन सभी को ब्लू टिक के लिए पैसे चुकाने होंगे। इसके लिए यूजर्स को अपने मोबाइल नंबर से वेरिफिकेशन करना होगा।

यहां पांच बदलाव हैं जो ट्विटर देखेंगे

यदि आपने अभी भी ट्विटर ब्लू टिक की सदस्यता नहीं ली है, तो आपकी प्रोफ़ाइल पर ब्लू टिक दिखाई नहीं देगा। यानी आपका अकाउंट एक सामान्य यूजर की तरह दिखेगा। अगर आप ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको कई फायदे मिलेंगे। सबसे पहले ट्वीट्स की कैरेक्टर लिमिट बढ़ाई जाएगी। इसका मतलब है कि आप 180 से ज्यादा शब्द ट्वीट कर सकते हैं। ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को एडिट का ऑप्शन मिलेगा। इसका मतलब है कि ट्वीट्स को कुछ समय के लिए एडिट किया जा सकता है। ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा ट्विटर ब्लू टिक धारक के प्रोफाइल और अकाउंट को और प्रमुखता मिलेगी। उनके ट्वीट और वीडियो को और हाईलाइट किया जाएगा।