File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप है। इस बीच जिस तरह दुनिया के अरबों लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, उसी तरह वॉट्सऐप भी अपने यूजर्स की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए अपने ऐप में तरह-तरह के बदलाव कर रहा है। व्हाट्सएप पिछले कुछ समय से नए फीचर लेकर आ रहा है। अब भी कंपनी कुछ नए हैवी फीचर्स लेकर आ रही है, जिनकी मदद से अनजान नंबरों को म्यूट किया जा सकेगा और एपल की तरह व्हाट्सएप इस्तेमाल करने का अहसास एंड्रॉयड में भी आएगा। आइए जानते हैं कुछ नए फीचर्स के बारे में…. 

अज्ञात कॉल म्यूट करें

कुछ महीने पहले सामने आई जानकारी के मुताबिक WhatsApp में एक नया फीचर आ रहा था, जिससे अनजान नंबर से आने वाला फोन WhatsApp पर अपने आप साइलेंट हो जाएगा। अब जल्द ही कंपनी इस फीचर को लेकर आएगी। WhatsApp के नए फीचर्स की जानकारी देने वाली WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फीचर को Android 2.23.10.7 अपडेट के साथ लाने जा रही है। इसकी मदद से किसी अनजान नंबर से आए फोन को साइलेंट किया जा सकता है। अज्ञात नंबरों को साइलेंट करने की सेटिंग वॉट्सऐप की सेटिंग में प्राइवेसी ऑप्शन में होगी। सेटिंग ऑन करते ही इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन के साइलेंट होने पर बाद में जानने के लिए यह नंबर निश्चित रूप से नोटिफिकेशन और कॉल लॉग में दिखाई देगा।

एंड्रॉयड में भी एपल की तरह दिखेगा वॉट्सऐप

साथ ही WhatsApp में जल्द ही एक और नया फीचर आने वाला है। जिससे Android फोन में भी WhatsApp बिल्कुल Apple के iPhone की तरह ही दिखेगा. एंड्रॉइड 2.23.10.6 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा एक नया यूजर इंटरफेस लाएगा। जिससे नेविगेशन बार एप्पल फोन की तरह अब एंड्रॉयड फोन में भी नीचे की तरफ नजर आएगा। जो एंड्रॉइड फोन में आईफोन इस्तेमाल करने का अहसास देगा।