Realme GT 6T Will launch in india on May
रियलमी जीटी 6 टी स्मार्टफोन ( सौजन्य : सोशल मीडिया)

Realme ने भारत में पहले ही अपने स्मार्टफोन GT Neo 3 और GT 2 Pro को लॉन्च कर दिया हैं। भारत में Realme के बिजनेस को 6 साल पूरे हो चुके है, इसी मौके पर वे अपनी GT सीरीज को पेश करने जा रहे है।

Loading

नई दिल्ली : चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Realme जल्द ही भारत में Realme GT 6T स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। भारत में दो साल के बाद कंपनी की GT सीरीज की वापसी होगी । यह अप्रैल महीने में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन Realme GT Neo 6 SE का अपडेटेड वर्जन हो सकता है। इस फोन में Qualcomm प्रोसेसर दिया जाएगा ।

X पर पोस्ट की जानकारी

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कंपनी द्वारा यह घोषणा की गई है कि मई में GT 6T को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि ये किस तारीख को लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। प्रोसेसर के रूप में इस फोन में Snapdragon 7+ Gen 3 SOC होगा। Realme ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के माध्यम से यह संकेत दिया है कि वे जल्द ही नई GT 6 सीरीज को लॉन्च कर सकते है, कंपनी के फाउंडर और CEO, Sky Li द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि भारत में जल्द ही GT सीरीज की वापसी होगी। कंपनी इस सीरीज को लॉन्च करके स्मार्टफोन मार्केट के मिड-प्रीमियम सेगमेंट को टारगेट कर अपनी कंपनी की हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है। हालांकि, इस सीरीज में शामिल किसी भी फोन की जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है। 9 मई को Realme GT Neo 6 को चीन में लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने GT Neo 6 SE को भी लॉन्च किया था।

5,500 mAh की बैटरी

Realme के GT Neo 3 और GT 2 Pro भारत में खरीदारी के लिए उपलब्ध हैं। भारत में Realme के 6 साल पूरे होने के कारण GT सीरीज को पेश किया जाएगा । Realme कंपनी जल्द ही Realme GT 6 को लॉन्च कर सकती है।
चीन में Realme की वेबसाइट पर GT Neo 6 का प्रोजेक्ट पेज लाइव हो गया है। इस स्मार्टफोन के लिए चीन में बुकिंग शुरू हो चुकी है। इस स्मार्टफोन में Snapdragon 8s Gen 3 SoC प्रोसेसर होगा और इसकी स्टोरेज 1TB की होगी। कुछ लीक हुई जानकारी के अनुसार, इस फोन में 5500mAh की बैटरी हो सकती है।

50MP का प्रायमरी कैमरा

इस फोन में डुअल रियर कैमरा यूनिट है, जिसका प्रायमरी कैमरा 50MP का और इसका सेकेंडरी कैमरा 32MP का होगा, जो की सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए उपयोग में आ सकता है। Realme GT Neo 6T एक Android 14 based Realme UI 5 पर काम करेगा। इसका डिस्प्ले 6.78 इंच 1.5K AMOLED डिस्प्ले होगा।