PIC: Samsung India/Twitter
PIC: Samsung India/Twitter

    नई दिल्ली: दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग (Samsung) जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन एम सीरीज के तहत एक नया स्मार्टफोन गैलेक्सी M33 5G (Samsung Galaxy M33 5G) है, जिसे जल्द भारत (India) में फोन 2 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर अपने गैलेक्सी एम सीरीज (Galaxy M Series) फोन के लॉन्च की तारीख का ऐलान किया है। यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस है। 

    ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon) ने Samsung Galaxy M33 5G फोन का टीजर जारी किया है। जिसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन भारत में Amazon India की साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। हालांकि, फ़िलहाल यह जानकारी नहीं है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में कितनी कीमत में लॉन्च कर सकती है। अमेजन ने फोन के टीजर के 14 सेकेंड का वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें फोन की इमेज देखी जा सकती है, जिसमें स्मार्टफोन का शानदार डिज़ाइन देखा जा सकता है। 

    Specifications

    जानकारी के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी M33 5G में 6.8-इंच की LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 Hz है। स्मार्टफोन भारत में दो रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जा सकता है। एक 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज। दूसरा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है। यह फोन ग्लोबल वेरिएंट के समान हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Samsung Galaxy M33 5G फोन Android 12 आधारित One UI 4.1 से लैस हो सकता है। 

    Camera

    कैमरा फीचर्स की बात करें तो, फोन के बैक पैनल पर क्वाड रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल के दो मैक्रो और डेप्थ कैमरा सेंसर दिए जा सकते हैं। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मौजूद रह सकता है।

    Battery And Connectivity 

    सैमसंग के अपकमिंग फोन सैमसंग गैलेक्सी M33 5G में पावर बैकअप के लिए 6000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है, जो 25 वाट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। इस फोन में 5nm ऑक्टा-कोर प्रोसेसर भी हो सकता है। इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी M33 5G फोन में साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर और 3.5 मिमी हेडफोन जैक भी दिया जा सकता है।