File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी ऐपल (Apple) की आने वाली आईफोन सीरीज यानी iPhone 14 सीरीज (iPhone 14 Series Launching Date) काफी सुर्ख़ियों में बनी हुई है। iPhone 14 को अगले महीने यानी सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। जहां दूसरी टेक कंपनियां अपने आने वाले प्रोडक्ट्स को महीनों पहले से टीज करने लगती हैं, वहीं ऐपल की मार्केटिंग स्ट्रैटजी एकदम अलग है। कंपनी अपने प्रोडक्ट्स के बारे में कोई भी जानकारी महीनों पहले से शेयर नहीं करती है।

    कंपनी ने अभी तक iPhone 14 को लेकर अब तक कुछ भी टीज नहीं किया है। इसी वजह से लोग iPhone 14 की लॉन्च डेट को लेकर जमकर कयास लगा रहे हैं। कंपनी इस सीरीज के साथ ही अपनी Watch Series 8 को भी पेश कर सकती है। 

    वहीं, इस इवेंट में ऐपल के कुछ अन्य प्रोडक्ट्स भी पोर्टफोलियो में शामिल हो सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो, कंपनी अपनी अपकमिंग आईफोन सीरीज और वॉच सीरीज 7 को अगले महीने यानी सितंबर के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी के तरफ से अब तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

    कंपनी iPhone 14 सीरीज में चार नए फोन्स लॉन्च करेगी। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले साल वाला Mini वेरिएंट इस बार पोर्टफोलियो में दिखाई नहीं देगा। कंपनी iPhone 14 में 6.1-inch की स्क्रीन, iPhone 14 Max में 6.7-inch की स्क्रीन, iPhone 14 Pro में 6.1-inch की स्क्रीन और iPhone 14 Pro Max में 6.7-inch की स्क्रीन मिल सकती है।

    लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टैंडर्ड iPhone 14 मॉडल्स में मामूली बदलाव देखने मिल सकता है। जबकि iPhone 14 Pro मॉडल्स में ज्यादा बदलाव किया जा सकता है। इन सीरीज में कैमरा से लेकर प्रोसेसर तक कई बदलाव हो सकते हैं।