1643653785_whatsapp
File Photo

Loading

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप (WhatsApp ) ने यूजर्स को ऐप पर आ रही स्कैम कॉल्स को लेकर ( International Scam Calls) एक स्टेटमेंट जारी किया है। देश में व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं ने आने वाले अंतरराष्ट्रीय स्पैम वीडियो और ऑडियो कॉल में वृद्धि देखी है। जिसके बाद आईटी मंत्रालय को व्हाट्सएप को नोटिस भेजा था।

व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह स्पैम की इन घटनाओं को लगभग 50% कम करने के लिए एआई और एमएल का उपयोग कर रहा है। बयान में कहा गया है कि मेटा का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करना है।

व्हाट्सएप प्रवक्ता ने कहा कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता सुरक्षा की सुरक्षा में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड सेवाओं में अग्रणी है। हम व्हाट्सएप के भीतर ब्लॉक और रिपोर्ट जैसे कई सुरक्षा उपकरण प्रदान करना जारी रखते हैं, लगातार उपयोगकर्ता सुरक्षा शिक्षा और जागरूकता का निर्माण करते हैं, साथ ही साथ हमारे मंच से बुरे अभिनेताओं को सक्रिय रूप से हटाते हैं। हालांकि, बुरे अभिनेता उपयोगकर्ताओं को ठगने के लिए अलग-अलग तरीके ढूंढते हैं। इंटरनेशनल स्कैम कॉल्स एक नया तरीका है जिसे बुरे अभिनेताओं ने हाल ही में अपनाया है। मिस्ड कॉल देकर, वे उत्सुक उपयोगकर्ताओं को कॉल या मैसेज करउन्हें केवल स्कैम का शिकार होने के लिए के लिए प्रेरित करते हैं। 

 प्रवक्ता ने कहा कि इसलिए, हमने इस तरह की घटनाओं में उल्लेखनीय रूप से कमी लाने के लिए अपने एआई और एमएल सिस्टम को तेजी से बढ़ाया है। हमारा नया प्रवर्तन वर्तमान कॉलिंग दर को कम से कम 50% तक कम कर देगा और हम मौजूदा घटनाओं को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं। हम अपने यूजर्स के लिए एक सुरक्षित अनुभव सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम करना जारी रखेंगे।