Australian Open 2021 World No. 27 Karolina Muchova defeats top-ranked Ash Barty to enter semi-final

लेकिन इसके एक घंटे बाद बार्टी को निराश होकर कोर्ट छोड़ना पड़ा।

    Loading

    मेलबर्न. विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश बार्टी (Ash Barty) शुरुआती बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रही और बुधवार को यहां 25वीं वरीयता प्राप्त कारोलिना मुचोवा (Karolina Muchova) से तीन सेट तक चले मुकाबले में हारकर आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open 2021) से बाहर हो गयी। बार्टी तब मजबूत स्थिति में दिख रही थी जब उनकी प्रतिद्वंद्वी ने मेडिकल टाइम आउट लिया और वह कोर्ट छोड़कर चली गयी। लेकिन इसके एक घंटे बाद बार्टी को निराश होकर कोर्ट छोड़ना पड़ा।

    चेक गणराज्य की मुचोवा (Karolina Muchova) ने यह मैच 1-6, 6-3, 6-2 से जीता और पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उनकी शानदार वापसी से बार्टी का 1978 में क्रिस ओ नील के बाद यहां खिताब जीतने वाली पहली आस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी बनने का सपना भी टूट गया।

    बार्टी ने बाद में कहा, ‘‘निश्चित तौर पर दिल टूट गया। लेकिन सूरज कल फिर निकलेगा। आप या तो जीत दर्ज करते हो या सीख लेते हो और आज के मैच से मुझे बहुत बड़ी सीख मिली। ”

    मुचोवा (Karolina Muchova) सेमीफाइनल में अमेरिका की 22वीं वरीयता प्राप्त जेनिफर ब्राडी से भिड़ेगी जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में हमवतन गैरवरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला को 4-6, 6-2, 6-1 से पराजित किया। यह मैच एक घंटा 40 मिनट तक चला। (एजेंसी)