former-tennis-star-james-blake-still-shaken-by-2015-encounter-with-cop

अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की अमेरिका में एक पुलिस अधिकारी के हाथों मौत के बीच पूर्व टेनिस स्टार जेम्स ब्लैक ने पांच साल पुरानी घटना को याद करते हुए कहा कि न्यूयार्क में एक लंबा चौड़ा आदमी उनकी तरफ भाग रहा था जो सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी ही था।

Loading

वाशिंगटन. अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की अमेरिका में एक पुलिस अधिकारी के हाथों मौत के बीच पूर्व टेनिस स्टार जेम्स ब्लैक ने पांच साल पुरानी घटना को याद करते हुए कहा कि न्यूयार्क में एक लंबा चौड़ा आदमी उनकी तरफ भाग रहा था जो सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी ही था। ब्लैक उस समय अमेरिकी ओपन खेलने न्यूयार्कमें थे और मैनहाटन होटल के बाहर खड़े थे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगा कि कोई प्रशंसक मेरी तरफ आ रहा है और कहेगा कि मैने आपको खेलते देखा , मेरे बच्चे भी टेनिस खेलते थे । मैं उसे देखकर मुस्कुरा दिया ।” उस व्यक्ति ने अश्वेत खिलाड़ी ब्लैक को हालांकि कोई और समझ लिया था जिसकी क्रेडिट कार्ड घोटाले में उसे तलाश थी।

वीडियो में दिखा कि उस अंडरकवर अधिकारी ने ब्लैक का हाथ पकड़ लिया और उसे नीचे गिराकर हाथ बांध दिये । फ्लॉयड की मौत ने ब्लैक को वह घटना याद दिला दी । उन्होंने कहा ,‘‘ मैं काफी दुखी हूं कि यह आज तक होता आ रहा है ।” उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे पांच साल पुरानी घटना याद आ गई । पुलिस की वह बर्बरता , खासकर अश्वेतों के खिलाफ, आज भी जारी है ।” (एजेंसी)