opelka-medvedev-st-petersburg-2020-thursday

ओपेलका ने पहला सेट गंवाने के बाद विश्व में छठी रैंकिंग के मेदवेदेव को 6-2, 7-5, 6-4 से हराया।

सेंट पीटर्सबर्ग. अमेरिका के रीली ओपेलका (Reilly Opelka) ने मौजूदा चैंपियन डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) के खिलाफ आखिरी सेट में चार ब्रेक प्वाइंट बचाकर सेंट पीटर्सबर्ग ओपन (St. Petersburg Open) टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। ओपेलका ने पहला सेट गंवाने के बाद विश्व में छठी रैंकिंग के मेदवेदेव को 6-2, 7-5, 6-4 से हराया। मेदवेदेव ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में डोमिनिक थीम से हारने के बाद जो चार मैच खेले हैं उनमें से तीन में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा।

इस बीच उन्होंने एकमात्र जीत सेंट पीटर्सबर्ग के पहले दौर में रिचर्ड गास्केट के खिलाफ दर्ज की। ओपेलका क्वार्टर फाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त बोर्ना कोरिच का सामना करेंगे। इस क्रोएशियाई खिलाड़ी ने रूस के वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले रोमन सैफुलियन को 6-3, 7-5 से हराया। कनाडा के दूसरी वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव को बेलारूस के क्वालीफायर इलिया इवाशका को 6-1, 6-4 से हराने में खास परेशानी नहीं हुई।

वह क्वार्टर फाइनल में स्टैन वावरिंका का सामना करेंगे। आंद्रे रूबलेव ने पहला सेट गंवाने के बाद उगो हंबर्ट को 4-6, 6-4, 7-5 से पराजित किया। उन्हें अब ब्रिटेन के कैमरन नोरी से भिड़ना है। कारेन खाचनोव ने हमवतन रूसी खिलाड़ी असलान करात्सेव को 4-6, 7-5, 6-3 से हराया जबकि मिलोस राओनिच ने अलेक्सांद्र बुबलिक को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। (एजेंसी)